एमपी के कारोबारियों को आगे बढ़ाने राजधानी में होगा ‘कॉम्पिस्ट’ का समागम

भोपाल। मध्य प्रदेश में छोटे और मध्य उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पहल की जा रही है। इस सिलसिले में राजधानी के मिंटो हॉल में बिज़नेस डेवलवमेंट मीट का आयोजन कॉम्पिस्ट द्वारा किया जा रहा है। इस मीट में संस्था के करीब 500 से अधिक कारोबारी सदस्य शामिल होंगे। कॉम्पिस्ट संस्था के अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद गोयल ने बताया कि प्रदेश के मूलनिवासी कारोबारियों को बढ़ावा देने के लिए उनकी संस्था एक आयोजन करने जा रही है। जिसका उद्देश्य है प्रदेश में छोटे कारोबारियों को बढ़ावा मिल सके। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी शामिल होंगे। कार्यक्रम शाम सात बजे से शुरू होगा। 

उन्होंने कहा कि, हमार उद्देश्य है कि मध्य  प्रदेश के कारोबारियोंं को आने वाली पारेशानियोंं को सरकार के सामने रखा जाए। जिससे उनकी समस्याओं को दूर किया जाए। हमारा सोचना है कि लगू उद्योग, कूटीर और मध्यम कारोबार से प्रदेश का विकास होगा। अगर हम इन्हें सही तरह से आगे बढाए तो प्रदेश में रोजगार भी बढ़ेगा। इन सबको आगे बढ़ाने के लिए सरकार के सामने हम यह बात रखेंगे। हम सरकार के सामने यह बात रखेंगे कि प्रदेश में छोटे मध्यम व्यापारियों के लिए भी ऐसा वातावरण बने जिससे इन्हें आगे बढ़ाया जाए। इसलिए हम यह मीट करने जा रहे हैं। बड़े बड़े उद्योगपति प्रदेश में आ रहे हैं। उनके बड़े स्टोर से छोटे कारोबारियों को नुकसान पहुंच रहा है। इसलिए सरकार की नीतियों इतनी स्पष्ट हों कि छोटे कारोबिरयों को भी लाभ मिल सके। 

उन्होंने कहा कि हमें आज रिसर्च एंड डेवपलमेंट विंग की जरूरत है। हम ऐसी मशीनों को रिसर्च कर लेकर आएं जिससे हमें छोटे कारोबार को बढाने में मदद मिले। इसके लिए उन्होंने जर्मनी, ताइवान जैसे देशों के उदाहरण भी दिए। उन्होंने कहा यह देश मध्य प्रदेश से भी छोटे हैं लेकिन उनकी रिसर्च और नीतियों के कारण हम से आगे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here