आर्टिकल 15: ब्राह्मणों का विरोध, विधायक ने की MP में टैक्स फ्री करने की मांग

Congress-mla-alawa-demanded-'Article-15'-tax-free-in-the-madhya-pradesh

भोपाल।

बॉलीवुड के सुपरस्टार आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है। देशभर में फिल्म का जमकर विरोध देखा जा रहा है। एमपी में भी ब्राह्मण समाज इसका विरोध कर रहा और प्रतिबंध लगाने की मांग किए हुए है।इसको लेकर जगह जगह प्रदर्शन किए जा रहे है।  इसी बीच कांग्रेस विधायक व आदिवासी नेता हीरा अलावा ने इसे प्रदेश में टेक्स फ्री किये जाने की मांग की है।

अलावा ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार से इस फ़िल्म आर्टिकल 15 को टैक्स फ्री किये जाने की मांग की है।उनका कहना है कि मध्यप्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जाएगा। वे इस मांग को लेकर सरकार को पत्र भी लिखेंगें। इससे पहले फ़िल्म को लेकर ब्राह्मण समाज प्रदेशभर में उग्र प्रदर्शन कर चुका है ।समाज ने फिल्म निर्माताओं पर घटना के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर  ब्राह्मण समाज की छवि को खराब करने का आरोप लगाया था और इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।समाज लगातार फ़िल्म को हटाये जाने की मांग पर अड़ा हुआ है, ऐसे में कांग्रेस विधायक ने इसे प्रदेश में टैक्स फ्री की मांग कर सियासत गर्मा दी है। 

बता दे कि बीते दिनों इस फिल्म का विरोध में ग्वालियर, भोपाल , खंडवा समेत कई जिलों मे देखने को मिला था। ब्राह्मण समाज ने फिल्म में उनकी छवि को धूमिल करने के आरोप लगाते हुए इसका विरोध किया था।इससे पहले प्रदेश में फिल्म पद्मावती को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था।

पुलिस इंस्पेक्टर के किरदार में हैं आयुष्मान

आर्टिकल 15 का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। इसमें आयुष्मान खुराना पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में हैं। ये एक्टर की पिछली फिल्मों से अलग है. इस फिल्म में इंस्पेक्टर अयान रंजन (आयुष्मान खुराना) अपने देश से बहुत प्यार करता है। इस देशभक्त इंस्पेक्टर की पोस्टिंग एक ग्रामीण इलाके में होती है।जहां अचानक एक ऐसी घटना होती है जो पूरे देश को झंकझोर कर रख देती है। इसे उत्तरप्रदेश के बदायूं में हुई घटना के जैसा बताया जा रहा है।