कांग्रेस ने खोला ’’लेना बैंक’’, पेट्रोल-डीजल और खाद्य पदार्थ के लिए आम जनता को बांटा लोन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। रोजाना बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल सहित रोजमर्रा के वस्तुओं के आसमान छूते दामों को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र की मोदी सरकार के पर करारा व्यंग्य किया है। भोपाल में प्रदेश कांग्रेस के सचिव मनोज शुक्ला ने प्रभात पेट्रोल पंप चौराहे पर ’’लेना बैंक’’ खोला और यहां से पेट्रोल-डीजल, आटा, दाल, चावल सहित खाद्य पदार्थ और रोजमर्रा के सामनों के लिए गरीबों को लोन बांटा। गरीबों को लोन देने के लिए यहां फॉर्म रखे गए जिन्हें भरकर जमा किया। लोगों ने गरीबों के लोन की जमानत भी ली और उसके बाद लोन के रूप में मांगी गई राशि आवेदकों को दी गई।
महंगाई के खिलाफ इस अनूठे प्रदर्शन ने जनता का ध्यान खींचा और बड़ी संख्या में लोगों ने एकत्रित होकर ’’लेना बैंक’’ के माध्यम से किए गए प्रदर्शन में अपनी भागीदारी निभाई।

जबलपुर में डीजे बजाने को लेकर विवाद, पुलिस ने किया लाठीचार्ज और छोड़े आंसू गैस के गोले

कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने कहा कि देश में आज हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों को जिंदा रहने के लिए भी लोन लेना पड़ रहा है। गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के काम-धंधे ठप पडे़ हैं, हर घर में दो-चार बेरोजगार बैठे हैं, दो वक्त की रोटी खाना मुश्किल हो रही है। यह हालात पिछले सात सालों में मोदी सरकार के दौरान बने हैं। ऊपर से यह निर्दयी सरकार अपने धन्नासेठ दोस्तों का मालामाल करने के लिए रोजाना आम जरूरतों के चीजों के दाम बढ़ा रही है। पेट्रोल-डीजल के रेट रोजाना बढ़ाकर सरकार गरीबों के मुंह से निवाला भी छीनना चाहती है। डीजल के रेट बढ़ने से हर सेक्टर में महंगाई बढ़ी है। इस प्रदर्शन को जनता ने सराहा और केन्द्र सरकार को भारत के इतिहास की अब तक की सबसे फेल और नकारा सरकार बताया। आम जनता ने बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।