“कर्मवीर पदक” पर कांग्रेस ने की सरकार की तारीफ, कोरोना योद्धाओं के लिए की ये बड़ी मांग

पूर्व मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना की पहली और दूसरी लहर (corona second, third wave) में अपनी जान जोखिम में डालकर दिन रात ड्यूटी कर कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को मध्यप्रदेश सरकार (mp government) “कर्मवीर योद्धा पदक”  से सम्मानित कर रही है।  सरकार ने मध्यप्रदेश पुलिस और होमगार्ड (mp police ,home guard) के 39 हजार पुलिस अधिकारियों कर्मचरियों को कर्मवीर योद्धा पदक (karmaveer warrior medal) देने की घोषणा की कांग्रेस (congress) ने तारीफ की है लेकिन सरकार से सवाल किया कि जिन 156 पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों ने कोरोना में अपनी जान गंवाई  घोषित की गई राशि उन्हने कब तक मिलेगी।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री व मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने कोरोना की पहली व दूसरी लहर में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले प्रदेश के 39 हजार पुलिसकर्मियों को “कर्मवीर योद्धा पदक” (karmaveer warrior medal)  से अलंकृत किये जाने को अनुकरणीय बताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है। लेकिन मिश्रा ने कहा कि इस विषम महामारी की दोनों लहर में हमें यह भी स्मरण करना होगा कि इस दौर में बहादुरी के साथ अपने कर्तव्यों का ईमानदारीपूर्वक निर्वहन करने वाले 156 पुलिस अधिकारियों कर्मचरियों ने अपनी जान भी गंवाई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....