BJP की ”किसान आक्रोश ट्रैक्टर” रैली पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Congress-raises-questions-on-BJP's-farmers'-rally

भोपाल/इंदौर।

लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर बीजेपी ने कर्जमाफी को लेकर सरकार को घेरना शुरु कर दिया है। इसके लिए 11  जून को किसान ट्रैक्टर रैली निकालने जा रही है, जिसको लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी कर्जमाफी को लेकर भ्रम फैला रही है। राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। प्रदेश के किसान कांग्रेस सरकार से खुश है।

         दरअसल, आज मीडिया से चर्चा के दौरान कमलनाथ सरकार में सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि कर्जमाफी को लेकर जो वादा और जो वचन किसानों को कांग्रेस ने दिया है, कांग्रेस उसे निश्चित रूप से पूरा करेगी। जिनके खातों में पैसे नहीं पहुंचे हैं उनको भी खाद बीज के लिए फिर से ऋण दिया जाएगा, और कहा कि अगर कहीं भी किसी तरह की परेशानी आएगी तो उसके लिए उन्होंने खुद को जिम्मेदार बताया है।  जो भी अधिकारी भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं, उनके खिलाफ जांच करके कार्रवाई की जाएगी।  बीजेपी के कुछ कर्मचारी बैंकों में बैठकर भ्रम फैला रहे हैं, और राज्य सरकार को बदमान करने की कोशिश कर रहे हैं, साथ ही कहा कि बीजेपी के कुछ अधिकारी कर्मचारी किसानों को परेशान करके गलत प्रचार कर रहे हैं। वही उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि बीजेपी जबरदस्ती में आंदोलन करा रही है। प्रदेश के किसान कांग्रेस सरकार से खुश है।  बीजेपी का स्वभाव ही लोगों को परेशान और भ्रम कराने का है।

बता दे कि किसान कर्जमाफी को लेकर एक बार फिर से भाजपा ने राज्य की कमलनाथ सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। 11 जून को इंदौर में भाजपा किसान ट्रैक्टर रैली का आयोजन करने जा रही है। जिसका नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय करेंगे। रैली में इंदौर ग्रामीण के किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंचेगें और कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे।