इंदौर से सलमान खान को चुनाव लड़ाने की अटकलों पर लगा विराम, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

congress-rejected-rumerios-that-bollywood-salman-khan-may-contest-election-from-indore-seat

इंदौर।

अभिनेता सलमान खान के इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर कांग्रेस ने विराम लगा दिया है।इंदौर लोकसभा चुनाव प्रभारी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रतापभानु शर्मा ने इस बात को खारिज करते हुए कहा है कि इस क्षेत्र से चुनावी टिकट के दावेदारों के रूप में पांच-छह कांग्रेस नेताओं के नाम सामने आए हैं। लेकिन अब तक किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता ने मेरे सामने मांग नहीं की है कि सलमान को इंदौर से चुनाव लड़वाया जाये।मैं आगामी चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर इंदौर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से लगातार चर्चा कर रहा हूं।

बताते चले कि बीते दिनों मीडिया में उनके इंदौर से चुनाव लड़ने की खबरे आई थी। दावा किया जा रहा था कि भाजपा के गढ़ को भेदने के लिए कांग्रेस सलमान खान को इंदौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा सकती है। वही प्रदेश सचिव राकेश यादव ने कहा था कि इस सम्बन्ध में मंथन चल रहा है।  सलमान खान चुनाव लड़ेंगे तो इंदौर में युवाओं को फिल्म इंडस्ट्री का लाभ मिलेगा। सलमान और सीएम कमलनाथ के बीच अच्छे सम्बन्ध है। इस संबंध में चर्चा चल रही है। जिसे कांग्रेस नेता ने खारिज कर दिया है। वर्तमान से यहां से लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन सांसद है। सालों से इस सीट पर भाजपा का राज रहा है, इसी के चलते कांग्रेस एक ऐसा चेहरा तलाश कर रही है जो भाजपा को सीधा टक्कर दे सके।इससे पहले राजधानी भोपाल से अभिनेत्री करीना कपूर को चुनाव लड़ाए जाने की मांग उठी थी।

इंदौर से सलमान का खास कनेक्शन

बता दें कि सलमान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था। मुंबई में जा बसने से पहले उनका परिवार इंदौर के ओल्ड पलासिया इलाके के पुश्तैनी मकान में रहता था। इस पॉश इलाके में उनके कुछ नजदीकी रिश्तेदार अब भी रहते हैं। उन्होंने अपने बचपन का काफी समय इंदौर में बिताया है। सलमान समय-समय पर इंदौर आते जाते भी रहे हैं और कई मौकों पर उन्होंने अपने इंदौर प्रेम को भी जाहिर किया है। सलमान का बचपन इंदौर के पलासिया पुलिस थाने के सामने मौजूद खान कैम्पस में गुजरा है। उनकी पढ़ाई सिंधिया स्‍कूल, ग्‍वालियर से हुई है जहां वे अपने भाई अरबाज खान के साथ पढ़ते थे। इसके बाद की पढ़ाई उन्‍होंने मुंबर्इ के बांद्रा इलाके में स्थित सेंटस्‍टैनिसलॉस हाईस्‍कूल से की थीं। सलमान खान 2009 में मेयर चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के समर्थन में इंदौर में चुनाव प्रचार भी कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने आधे शहर में रोड शो किया था।इंदौर में सलमान की फैन फॉलोविंग काफी ज्यादा है। इसी के चलते इंदौर से उनके चुनाव लड़ने की मांग ने उठ रही है।