कांग्रेस नेता की राहुल को चेतावनी- सिंधिया को प्रदेशाध्यक्ष बनाओ वरना सभी पदाधिकारी देंगें इस्तीफा

Congress-secretary-write-a-letter-to-rahul-gandhi-madhy-pradesh

भोपाल।

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में जमकर हलचल मची हुई है।एमपी में खराब प्रदर्शन के कारण बार बार नेतृत्व में बदलाव की मांग उठ रही है। कमलनाथ में मंत्री इमरती देवी और जीतू पटवारी के बाद अब कांग्रेस सचिव ने भी सिंधिया को प्रदेशाध्यक्ष की कमान सौंपे जाने की बात कही है। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र भी लिखा है और चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि सिंधिया को प्रदेशाध्यक्ष बनाओ वरना सभी पदाधिकारी इस्तीफा दे देंगें।

                 दरअसल, विधानसभा में बेहतर प्रदर्शन कर लोकसभा में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदरखाने में जमकर उथल पुथल मची हुई है।  संगठन में परिवर्तन को लेकर नेताओं ने आवाज उठाना शुरु कर दिया है।अब कांग्रेस सचिन विकास यादव  ने राहुल गांधी को पत्र लिखा है और कहा है कि सरकार में पार्टी कार्यकर्ताओं की नहीं चल रही है, इसलिए लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है।  मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष दो पद एक ही व्यक्ति के पास है, ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी जाती है और कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। उन्होंने आगे कर्जमाफी का जिक्र करते हुए लिखा है कि वहीं किसान कर्ज माफी अधूरी रही है, इसका नुकसान पार्टी को उठाना पड़ा।प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपे जाने की मांग करते हुए विकास यादव ने कहा कि अगर पार्टी ऐसा नहीं करती है तो हम सब पार्टी के पदाधिकारी अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

इससे पहले कमलनाथ कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे की मंत्री इमरती देवी ने कहा था कि अब महाराज (ज्योतिरादित्य सिंधिया) को प्रदेश की कमान मिलनी चाहिए।उन्होंने कहा था मैं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मांग करूंगी कि महाराज को प्रदेश की कमान सौंपें।

कांग्रेस विधायक भी कर चुके है संगठन में परिवर्तन की मांग

दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने सीधे संंगठन नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था सही व्यक्ति को संगठन का काम सौंपने की ज़रूरत है। साथ ही कार्यकर्ताओं को जोश भरते हुए निराश ना होने की बात कही। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था ”कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ता भाईयों,बहनों निराश न हो।जब मनुष्य पुनर्जन्म ले सकता है,तो अपनी पार्टी भी पुन्ह जीवित होगी,बस अवश्यक्ता है तो सही व्यक्ति को संगठन का काम देना।”