दिल्ली में ताकत दिखाएगी MP कांग्रेस, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

भोपाल। केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में ताकत दिखाने कांग्रेस ने कमर कस ली है। मुख्यमंत्री कमल नाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया इन इसकी रूप रेखा तय कर दी है। अब केन्द्र नीतियों के खिलाफ 14 दिसंबर को कांग्रेस दिल्ली में बड़ी रैली करने जा रही है। मप्र से लोगों की भीड़ ले जाने के लिए संगठन को जिम्मेदारी सांैपी गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सभी संभागीय स्तर पर नेताओं को यह जिम्मेदारी सौंप दी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ संभागीय नेताओं के नेतृत्व में दिल्ली जाएगी। 

इस संबंध में प्रदेश कांगे्रस मुख्यालय में आज एक अतिआवश्यक बैठक आयोजित हुई। बैठक में मध्यप्रदेश शासन के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा, गृह मंत्री बाला बच्चन, प्रदेश कांगे्रस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, मीडिया उपाध्यक्ष अभय दुबे, पूर्व मंत्री रामेश्वर पटेल, महामंत्री मो. सलीम, महिला कांगे्रस अध्यक्ष माण्डवी चैहान, प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया, ब्रजभूषण नाथ, सत्यनारायण शर्मा, के.के. यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

बैठक में भोपाल-इंदौर संभाग के कांगे्रस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को 14 दिसम्बर को दिल्ली में आयोजित कांगे्रस की देश बचाओ महारैली में अधिकाधिक संख्या में सहभागिता सुनिश्चित करने पर विचार विमर्श हुआ। 

कल से कपूर लेंगे जिलों में बैठक 

अखिल भारतीय कांगे्रस कमेटी के सचिव प्रभारी मध्यप्रदेश संजय कपूर 7 दिसम्बर से 9 दिसम्बर तक ग्वालियर, मुरैना, इंदौर, उज्जैन और देवास जिले में जिला कांगे्रस कमेटियों की बैठकें लेंगे। कपूर 6-7 दिसम्बर की मध्यरात्रि में ग्वालियर पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम ग्वालियर में करेंगे। वे 7 दिसम्बर को सुबह 11 बजे ग्वालियर में ही जिलाध्शहर कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। कपूर उस दिन शाम 3 बजे मुरैना पहुंचकर वहां भी जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। वे रात्रि में भोपाल आ जायेंगे।

इन नेताओं की लगाई ड्यूटी :

– ग्वालियर-चंबल संभाग – रामनिवास रावत,अशोक सिंह,अशोक शर्मा, रामबरन गुर्जर

– सागर संभाग – अरुणोदय चौबे,चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, जीवन पटेल

– रीवा संभाग – राजमणि पटेल, राजाराम त्रिपाठी,अरविंद सिंह चंदेल

– शहडोल संभाग – बिसाहूलाल सिंह, अजय सिंह, शिवकुमार नामदेव, राकेश कटारे

– जबलपुर संभाग – रजनीश सिंह, ब्रजबिहारी पटेल, नन्हें सिंह ठाकुर

– भोपाल-होशंगाबाद संभाग – सुनील सूद, महेंद्र सिंह चौहान, राजकुमार पटेल,जहीर अहमद, सगीर खान

– उज्जैन संभाग – सत्यनारायण पवार, रामवीर सिकरवार, पारस सकलेचा

– इंदौर संभाग – गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, सत्यनारायण पटेल, पंकज संघवी, मुजीब कुरैशी