कांग्रेस के हल्लाबोल पर BJP ने दिखाए ‘लट्ठ’, अब्बास हफ़ीज़ बोले- ‘ये गोडसेवादी विचारधारा का प्रमाण’

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा लोकसभा में दिए गए बयान के बाद प्रदेश कांग्रेस जमकर विरोध कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने भाजपा से साध्वी को बाहर करने की मांग की है। लेकिन भाजपा की ओर से फिलहाल कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया है। जिसके बाद प्रदेश भर में कांग्रेस द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। लेकिन भाजपा का अलग ही अंदाज़ देखने को मिला जब कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रज्ञा ठाकुर के इस्तीफ़े के लिए प्रदर्शन करने पहुंचे। वहां, भाजपा नेता लाठियां लेकर खड़े दिखाई दिए। 

इस पूरे मामले पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अब्बास हफ़ीज़ ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने बयान जारी कर कहा है कि, गांधीवादी तरीक़े से निकाली गई यात्रा को लाठियों से रोकने का प्रयास प्रमाणित करता है कि भाजपा गांधीवादी विचारधारा को गोडसेवादी विचारधारा से रोकती है। अब्बास ने कहा कि महात्मा गांधी अहिंसा के दूत थे और हमेशा अहिंसा का पाठ पढ़ाते थे जबकि गोडसे एवं उसके साथीयों ने उस समय भी हिंसा का रास्ता चुना था। अब्बास हफ़ीज़ ने कहा कि आज एक बार फिर भाजपा का कांग्रेस विधायक आरिफ़ मसूद के शांतिपूर्वक प्रदर्शन का लाठियों से स्वागत करने के विचारों ने अहिंसा का उदाहरण दिया है जो गांधी जी के विचारों के विपरीत है।

गौरतलब है कि भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद अपने लाव-लश्कर के साथ बीजेपी दफ़्तर पहुंच गए। वो बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को पार्टी से निकालने की मांग कर रहे थे। विरोध उस बात पर था कि साध्वी ने गोडसे को देशभक्त क्यों कहा था। इस मांग पर मसूद बीते 7 दिन से चरणबद्ध प्रदर्शन कर रहे हैं। आरिफ मसूद के पहुंचने से पहले ही बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय पर मोर्चा संभाल चुके थे। विधायक समेत अन्य कार्यकर्ता वहां लठ लेकर मौजूद थे।