बीजेपी की राह पर कांग्रेस, हर जिले में बनाएगी ‘हाईटेक कार्यालय’

congress-will-hitech-office-to-be-set-up-in-every-district-mp

भोपाल।

प्रदेश कांग्रेस अब बीजेपी की राह पर चल पड़ी है। इसी के चलते बीजेपी की तर्ज पर हर जिले में अपने पार्टी के कार्यालय बनाने जा रही है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस ने सभी जिले के जिला अध्यक्षों और कांग्रेस के पदाधिकारियों को जमीन ढूंढने के निर्देश दिए गए है।इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए सीएम कमलनाथ ने हर जिले के पार्टी दफ्तर से रिपोर्ट मांगी है।यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को भेजी जाएगी, इसके बाद आगे की रणनीति बनेगी।

खास बात ये है कि ये कार्यालय पूरी तरह से हाईटेक होंगे ।साथ ही उन स्थानों पर बनाए जाएंगे, जहां से कार्यालय का खर्च भी निकाला जा सके। वही जिन क्षेत्रों में कांग्रेस के विधायक है वहां विधायकों की देखरेख में ये कार्यालय बनेंगे जहां विधायक नहीं है वहां प्रभारी मंत्री को मॉनिटरिंग का जिम्मा सौंपा जाएगा।पार्टी ऐसी जगह तलाश रही है जिसका एक हिस्सा कमर्शियल हो और दूसरे हिस्से में कार्यालय , ताकी समय समय पर यहां से खर्चा भी निकाला जा सके। भविष्य में खर्चों के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी पर निर्भर नही रहना होगा।

दरअसल, अभी तक पार्टी किराए के भवनों में कार्यालय का काम चला रही है, प्रदेश में करीब 43  जिलों में कांग्रेस के कार्यालय किराए के भवनों में बने है, इसी के चलते यह प्रस्ताव संगठन की तरफ से दिया गया है। चुंकी 15  साल सत्ता से बाहर रहने के चलते पार्टी को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा था, यहां तक की राजधानी के पीसीसी की भी हालत खस्ता हो गई थी, लेकिन आने वाले भविष्य में कांग्रेस को इन बातों का सामना ना करना पड़ा, इसके चलते यह फैसला लिया गया है।