जब कार्यकर्ता को घर बुलाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पहनाए जूते

congress-worker-wears-shoes-after-15-years-in-mp

भोपाल

मध्य प्रदेश में 15 साल के लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस की सरकार बनी है और सरकार बनने के साथ ही पार्टी के एक कट्टर कार्यकर्ता का संकल्प भी पूरा हो गया। दरअसल, राजगढ़ के दुर्गा लाल किरार ने कसम खाई थी कि जब तक राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती, वे जूते नहीं पहनेंगे। लंबे इंतजार के बाद दुर्गालाल का संकल्प पूरा हुआ और इस बार कांग्रेस की सरकार बनी। बुधवार को खुद कलनाथ ने उन्हें अपने भोपाल स्थित निवास पर बुलाकर जूते पहनवाए। दुर्गालाल पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के प्रशंसक हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर  बताया है कि ‘आज निवास पर राजगढ़ के कार्यकर्ता दुर्गा लाल किरार से मिलकर उन्हें जूते पहनाए, उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी तब तक जूता नहीं पहनेंगे। ऐसे कार्यकर्ताओं को सलाम है जो पूरी निष्ठा से कांग्रेस के लिए दिन रात मेहनत करते हैं।’ ट्विटर पर मुख्यमंत्री ने फोटो भी शेयर की है। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी उपस्थित थे।

बताते चले कि  राजगढ़ से लगभग 20 किलोमीटर दूर लिम्मबोदा गांव के रहने वाले दुर्गालाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्वियज सिंह के समर्थक हैं।  दुर्गालाल ने 15 साल पहले प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद 2003 से अब तक पैरों में जूते नहीं पहने और नंगे पैर रहने का संकल्प लिया था। अब 15 साल बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद दुर्गालाल का संकल्प पूरा हुआ और उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर उनकी मौजूदगी में नए जूते पहने। हैरानी की बात ये है कि दुर्गालाल को धूप और बरसात में नंगे पैर बहुत दिक्कतें होती थी, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और संकल्प पूरा होने पर ही जूते पहनने की प्रतिज्ञा ली। लंबे इंतजार के बाद ही सही, लेकिन दुर्गालाल का संकल्प पूरा हो गया और उन्होंने जूते पहन लिए।