कांग्रेस ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, कोरोना जांच की पेंडिंग रिपोर्ट्स जल्द मंगाने की मांग

भोपाल

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखकर कहा है कि इस महामारी की विपदा में कांग्रेस पार्टी कृतसंकल्पित है कि वो न सिर्फ़ दृढ़ता से सरकार का साथ देंगे बल्कि इस महामारी के खिलाफ़ लड़ने में सकारात्मक पहल भी करेंगे।

इसी के साथ इस पत्र में लिखा है कि ये जानकारी सामने आई है कि इंदौर में बीते कई दिनों से लगभग 2189 सेंपल जाँच के लिए भेजे ही नहीं गए हैं । जिन लोगों के सेंपल लिए गए हैं उनमें से कुछ लोग यैलो हॉस्पिटल में हैं और कुछ लोग अपने घरों पर हैं और अगर इनमें से कुछ लोग पॉज़िटिव होते हैं तो वे कई दूसरे लोगों के संपर्क में आकर संक्रमण फैला सकते हैं। वैसे तो पूरे प्रदेश की 8526 जाँच रिपोर्ट अभी पेंडिंग है लेकिन इंदौर में तकरीबन 100 से अधिक लोग जो ठीक हो चुके प्रतीत होते हैं, उन्हें कई दिनों से सिर्फ़ इसलिए हॉस्पिटल में रखा गया है क्योंकि उनके सेंपल की टेस्ट रिपोर्ट नहीं आई हैं।

कांग्रेस ने लिखा है कि अगर प्राथमिकता से उनके सेंपल की जाँच रिपोर्ट आ जाएँ तो उन्हें हॉस्पिटल से घर भेजा जा सकता है, जिससे एक सकारात्मक संदेश भी जाएगा। समूचा विश्व कह रहा है कि आज इस महामारी से लड़ने का एक ही उपाय है और वह है अधिक से अधिक टेस्टिंग और तब ही लॉक डाउन का फ़ायदा भी मिलेगा।

इंदौर की स्थिति पर चिंता जताते हुए कांग्रेस ने अपने पत्र में सीएम शिवराज को लिखा है कि आज इंदौर में बेहद बेचैनी है, वहाँ फल सब्जी तक लेने कि अनुमति नहीं है । वंचित वर्ग के पास तो राशन तक उपलब्ध नहीं है । ऐसे में कांग्रेस चाहती है कि सारा ध्यान अधिक से अधिक टेस्टिंग पर केंद्रित कीजिए तब ही हम इस महामारी से निजात पाई जा सकती है, अन्यथा सिर्फ़ लॉक डाउन ही बढ़ाते रहेंगे जो स्थाई समाधान नहीं है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here