गैस सिलेंडर की आत्मा की शांति के लिए गरूण पुराण, कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। रसोई गैस की कीमतों में 25 रुपये की वृद्धि के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने अनूठे तरीके से विरोध किया। नरेला विधानसभा के करोंद स्थित हनुमान मंदिर पर रसोई गैस को सामने रखकर गरुण पुराण का पाठ किया गया। साथ ही रक्षाबंधन त्योहार के बीच रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि होने के कारण महिलाओं को मोदी महंगाई गिफ्ट के रूप में जलाऊ लकड़ियां भेंट की गई।

बिजली कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए लगाया शिविर, समस्याओं पर सुनवाई होगी

प्रदेश कांग्रेस के सचिव मनोज शुक्ला ने बताया कि रसोई गैस की कीमतें पहले से ही आसमान छू रही हैं। आज फिर सरकार ने प्रति सिलेंडर 25 रूपये कीमत बढ़ा दी। महंगाई की मार से जूझ रही जनता के ऊपर मोदी सरकार का यह एक और कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि रसोई गैस के सिलेंडर अब किसी काम के नहीं बचे हैं, इसलिए उनकी आत्मा की शांति के लिए गरुण पुराण का पाठ किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी त्यौहारों के सीजन में खाद्य पदार्थ से लेकर आवश्यक वस्तुओं के दामों में रोजाना वृद्धि हो रही है। यह जनता के साथ मोदी सरकार की वादाखिलाफी है, क्योंकि मोदी जी महंगाई कम करने के वादे साथ सरकार में आये थे।

विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने कहा कि पहले गरीब आदमी के घरों में तीन वक्त चूल्हा जलता था लेकिन महंगाई के कारण अब एक वक्त के भोजन भी गरीबों को बमुश्किल नसीब हो रहा है। इस प्रदर्शन में रंजना शर्मा, तृप्ता कौर, ज्ञानवती तिवारी, संध्या कुशवाहा, दीपक दीवान, संजीव तिवारी, आतिफ अली, नेपाल ठाकुर, कपिल व्यास, मयंक अग्रवाल, राहुल सेन, अभिषेक शर्मा, शेख उमर, अनीस सलमानी, कपिल पाल, दीपक असाठीया आदि शामिल रहे।