बिहार जेल में बैठक रची भोपाल में बैंक लूटने की साजिश, एक आरोपी गिरफ्तार, 4 की तलाश जारी

Avatar
Published on -

Bhopal-Fed Bank Fast loan Robbery Case : राजधानी भोपाल के पिपलानी थाना इलाके में फेड बैंक फास्ट लोन में लूट की कोशिश करने वाले एक आरोपी को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । क्राइम ब्रांच पुलिस ने आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। इसी के साथ तीन और आरोपी हैं जिनकी क्राइम ब्रांच और पिपलानी पुलिस तलाश कर रही है। क्राइम ब्रांच पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो मोटरसाइकिल एक पिस्टल और कुछ पैसे बरामद किए हैं । पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किया है।

मैनेजर की सतर्कता से वारदात होने से पहले बजा सायरन 

क्राइम ब्रांच डीसीपी श्रुत्कीर्ति सोमवंशी ने बताया कि आरोपियों ने 5 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे फेडबैंक में लूट की घटना को अंजाम दिया था। यह बैंक गोल्ड लोन देने का काम करती है। बदमाश हथियारों से लैस बैंक के अंदर पहुंचे और लूट करने की कोशिश की थी मगर मैनेजर की सतर्कता से यह वारदात होने से बच गई । मैनेजर ने तत्काल सायरन बजा दिया और जिसके चलते आरोपी घबरा कर भाग गए। मगर एक बदमाश के हाथ से वही पिस्टल छूट गई और वह पिस्टल को पुलिस ने जप्त कर लिया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से आरोपियों की तलाश की और एक आरोपी को क्राइम ब्रांच पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया।

जेल में बैठकर रची लूट की साजिश 

पुलिस का कहना है कि तीन आरोपी अभी फरार चल रहे हैं जिनकी तलाश की जा रही है। बिहार में इनका मास्टरमाइंड एक आरोपी जेल में बंद है वहीं बिहार में एक और दूसरी जेल में एक आरोपी और बंद है। इन दोनों ने बिहार जेल में बैठकर ही लूट की पूरी साजिश रची थी। बदमाशों ने इन चार युवकों को भोपाल भेजा था । बताया यह भी गया कि आरोपियों ने लगभग 1 महीने पहले अपने मोबाइल बंद कर दिए थे और मोबाइल की सिम को तोड़ कर फेंक दिया था क्राइम ब्रांच पुलिस को सूत्र तब मिले जब पुलिस ने इन बदमाशों के कमरे को तलाशा। बदमाशों के कमरे की तलाशी के दौरान पुलिस को कचरे में एक साची दुकान की पर्ची मिल गई । बस फिर क्या था पुलिस ने उस पर्ची के माध्यम से जांच पड़ताल शुरू कर दी और पुलिस आरोपियों के गिरेबान तक पहुंच गई । हालांकि पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तो वही तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News