किसानों को रबी सीजन में भरपूर बिजली की हो सप्लाई, प्रबंध संचालक ने दिए आदेश

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने मैदानी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि रबी सीजन में किसानों को घोषित अवधि में बिजली की भरपूर आपूर्ति दें। उन्होंने कहा कि रबी सीजन का लोड प्रतिदिन बढ़ रहा है, इसलिये लोड प्रबंधन इस प्रकार से किया जाए कि किसानों को हर हालत में घोषित अवधि में 10 घंटे सप्लाई मिले। वह रीजन के उप-महाप्रबंधकों एवं महा-प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक ले रहे थे।

इस मौके पर प्रबंध संचालक गढ़पाले ने भिण्ड, मुरैना, श्योपुर एवं दतिया जैसे जिलों में उपभोक्ताओं की शिकायतों के निराकरण के लिए लगने वाले रिस्पांस टाइम की अवधि अधिक होने पर असंतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि शहरी क्षेत्र में रिस्पांस टाइम 45 मिनिट से भी कम हो। उन्होंने कंपनी कर्मचारियों की विद्युत दुर्घटनाओं के लिए मैदानी अधिकारियों को सचेत किया है तथा साथ ही निर्देश दिए हैं कि सुरक्षा उपकरणों के बिना लाइन कर्मचारियों से निर्माण का कार्य न कराया जाए।

प्रबंध संचालक ने कहा कि कंपनी क्षेत्र में मीटर रीडिंग प्रतिमाह रीडिंग चक्र के अनुसार कराई जाए ताकि उपभोक्ताओं को सही बिजली बिल समय पर जारी किए जा सकें। उन्होंने निर्देश दिए कि रबी सीजन में सिंचाई के लिए अस्थाई बिजली कनेक्शन प्राथमिकता के साथ जारी दिए जाएं ताकि किसानों को असुविधा नहीं हो।