Corona Alert : अब भूरिया ने शिवराज से की यह मांग, पढ़े पूरी खबर

MP Corona Alert : चीन में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर डराने लगे हैं। इसे देखते हुए युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया ने मांग की है कि इंदौर और मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने का काम किया जाए। इंदौर में आयोजित किए जा रहे प्रवासी भारतीय दिवस के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विदेशों से आने वाले नागरिकों को कार्यक्रम में जाने से पहले 7 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाए।

सरकार से की अपील

बता दें कि डॉ विक्रांत ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि चीन और उसके साथ ही यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बढ़ गया है इन देशों में इस बार संक्रमण के फैलने की रफ्तार बहुत ज्यादा तेज है पिछली बार भी भारत में जो संक्रमण फैला था वह विदेशों से आने वाले नागरिकों के कारण फैला था इसको ध्यान में रखते हुए हमें इंदौर और मध्यप्रदेश को कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में जाने से बचाने के लिए पुख्ता व्यवस्था करना चाहिए।

7 से 10 दिन के लिए किया जाए क्वॉरेंटाइन

गौरतलब है कि पूर्व में भी ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम कराया गया था जिससे किसी भी प्रकार की कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया था नतीजन दिल्ली में कोरोना विस्फोट हुआ था। उन्होंने कहा कि इंदौर में सरकार के द्वारा 8 से 10 जनवरी तक आयोजित किए जा रहे प्रवासी भारतीय दिवस के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आ रहे विदेश के नागरिकों को कार्यक्रम में भाग लेने के पहले 7 से 10 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाए। इन सभी नागरिकों की कोरोना के संक्रमण की जांच कराई जाए उस जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति दी जाए। डॉ विक्रांत ने मांग की है कि सरकार के द्वारा इस दिशा में गंभीरता के साथ फैसला लिया जाए। यह फैसला जल्दी लिया जाए, क्योंकि देरी प्रदेश के लिए नुकसानदायक हो सकती है।