कोरोना ब्लास्ट: इंदौर में 129 पॉजिटिव, 24 तक HC बंद, कोलारस MLA का नौकर भी संक्रमित

भोपाल।
मध्यप्रदेश (Madhypradesh) में कोरोना (Corona) का आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंच गया है, लेकिन संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है।इसी कड़ी में आज शुक्रवार को इंदौर (Indore) में एक बार 129 कोरोना पॉजिटिव मिले है।इसमें हाईकोर्ट (highcourt) के एक जज का रीडर (reader) भी पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद प्रशासन ने एहतियातन 24 जुलाई तक जिला और हाईकोर्ट को बंद रखने का फैसला किया है। इस दौरान न ई-फाइलिंग होगी और न वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी।

दरअसल, गुरुवार को जारी बुलेटिन में 2787 सैंपलों की जांच में 129 पॉजिटिव मरीज मिले। बुधवार को शहर में 136 नए पॉजिटिव मरीज मिले थे। अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5761 हो चुकी है। इनमें से 1338 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।वही मरने वालों की कुल संख्या 284 पहुंच गई है। वही इंदौर में एक जज के रीडर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हाईकोर्ट को 24 जुलाई तक बंद रखने का फैसला लिया गया है, इस दौरान न ई-फाइलिंग होगी और न वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी। इधर जिला क्राइम ब्रांच में भी कोरोना पहुंच गया। एक सिपाही के पॉजिटिव आने के बाद एसआइ सहित 12 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया है। सिपाही एसआइ बलराम रघुवंशी की टीम में पदस्थ है। एसआइ सिपाही को लेकर दो दिन पहले ही किशनगंज क्षेत्र में गांजा पकड़ने गए थे। इसके बाद सिपाही का स्वास्थ्य खराब हुआ कोरोना की जांच करवाई। गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

शिवपुरी में विधायक का नौकर पॉजिटिव
शिवपुरी में भी कोरोना का कहर जारी है। गुरुवार को कुल 16 मरीज सामने आए हैं। इस तरह आंकड़ा बढ़कर 207 तक पहुंच गया है। इनमें कोलारस विधायक (Kolaras MLA) का नौकर, एचडीएफसी बैंक के 3 कर्मचारी ,एक कस्टमर, जिला अस्पताल की एक नर्स,चाइल्ड लाइन के कर्मचारी का बेटा और एक छात्र और शहर के हलवाई खाना में भी संक्रमण पहुंच गया है यहां सीमेंट व्यवसायी पॉजिटिव हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पोस्ट आफिस के संक्रमित हुए एजेंट के संपर्क में आने के बाद उन्होंने सैंपल कराया था। जिसके चलते रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।विवेकानंद कॉलोनी में जो पिता पुत्र पॉजिटिव आए थे उनके अशोक बिहार में रहने वाली पुत्र की चाची और उनकी बेटी पॉजिटिव आई है। सामाजिक संस्था मानव वेलफेयर सोसायटी के एक प्रमुख पदाधिकारी का बेटा पॉजिटिव आया है।लगातार बढ़ते आंकड़ों ने सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।