MP BY Election: चुनाव आयोग का बडा फैसला, सिंतबर मे होने वाले उपचुनाव स्थगित

MP

भोपाल/नई दिल्ली।

दिल्ली से बड़ी खबर मिल रही है।  कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है।चुनाव आयोग ने उपचुनावों को टालने का फैसला किया है।  भारतीय चुनाव आयोग ने कुछ राज्यों में कोविड-19 महामारी और बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर सात सितंबर तक होने वाले लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के उप-चुनाव स्थगित कर दिए हैं।

आयोग का तर्क है कि कोरोना काल में उपचुनाव कराना संभव नहीं है। जैसे ही स्थिति अनुकूल होगी वैसे ही चुनाव कराए जाएंगे।इसके पहले मुख्य चुनाव आयुक्त का एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने सितंबर के अंत तक मध्य प्रदेश में उपचुनाव करा लेने की बात कही थी। उनके इस बयान के बाद यह कहा जा रहा था कि जल्द ही चुनाव की घोषणा हो सकती है। लेकिन लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से चुनाव फिलहाल टाल दिए गए हैं।

चुनाव टाले जाने पर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का बडा बयान सामने आया है। जीतू ने चुनाव टालने को लेकर केन्द्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है । जीतू का कहना है कि यह केंद्र सरकार के कहने पर किया गया है। देश में भाजपा का ग्राफ लगातार गिर रहा है, इसलिए अभी चुनाव टाल दिए गए हैं।

बता दे कि एमपी की 26 सीटों पर उपचुनाव होना है। इसमें 24 सीटे सिंधिया समर्थकों और कई कांग्रेस के विधायकों द्वारा  इस्तीफे देकर बीजेपी में शामिल होने पर खाली हुई है, वही दो सीटों पर विधायकों के निधन पर उपचुनाव होना है।