कोरोना पॉजिटिव भाजपा MLA ने पूर्व मंत्री के यहां किया था लंच, विधायकों में दहशत

भोपाल।
भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेजा (BJP MLA Omprakash Sakleja) के कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) निकलने के बाद प्रदेश के नेताओं में हड़कंप मचा हुआ है। विधायक के संपर्क की नई नई हिस्ट्री सामने आ रही है। खबर है कि राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) में वोटिंग और विधायकों से संपर्क ही नही बल्कि सकलेचा दो दिन पहले पूर्व मंत्री पारस जैन (Former minister Paras Jain) के घर खाना खाने भी पहुंचे थे। उनके साथ भाजपा के पांच विधायक भी शामिल थे। सकलेचा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूर्व मंत्री समेत पांचों विधायकों में दहशत का माहौल हैं।अब विधायक का चार दिन बाद फिर टेस्ट होगा तबतक किसी भी तरह के लक्षण खांसी, सरदर्द, बुखार अथवा शरीर में दर्द आदि होता है, तो उन्हें सूचित करने को कहा गया है।

दरअसल, शनिवार सुबह सकलेचा दंपती की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पूर्व मंत्री जैन और पांचों विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया मंदसौर (Dhayak Yashpal Singh Sisodia Mandsaur) देवीलाल धाकड़ गरोठ ( Devi Lal Dhakad Garoth,), अनिरुद्ध मारू मनासा ( Anirudh Maru Manasa), दिलीप सिंह परिहार नीमच और दिलीप सिंह मकवाना (रतलाम ग्रामीण) (Dilip Singh Parihar Neemuch and Dilip Singh Makwana (Ratlam Rural) भी तनाव में आ गए।पांचों विधायक,उनके ड्राइवर व गनमैन सहित 18 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।चुंकी दो-तीन दिन से वे सभी सकलेचा के लगातार संपर्क में थे। बताया जा रहा है कि शनिवार दोपहर में इनकी मुख्यमंत्री से मुलाकात भी तय थी।

बताया जाता है कि वह शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के दौरान वे विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) और नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar), पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) समेत भाजपा और कांग्रेस के कई नेताओं के संपर्क में आए थे।विधानसभा के सीसीटीवी फुटेज और सुरक्षाकर्मियों से पता चला है कि सकलेचा राज्यसभा चुनाव के दौरान मतदान की लाइन में ही नहीं कई अन्‍य जगहों पर भी लोगों से मिले थे। यही नहीं वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कक्ष में भी पहुंचे थे। इतना ही नही वे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीजे पांडा से भी काफी देर तक निकट बैठकर बात करते रहे। इस दौरान वह भाजपा के कई नेताओं के संपर्क में आए। विधायक दल की बैठक में भी सकलेचा बिना मास्क लगाए बैठे थे। बताया जाता है कि सभी विधायकों और उनके स्टाफ को डॉक्टरों ने होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी है। वही विधानसभा सचिवालय ने राज्यसभा चुनाव में मतदान के फुटेज निकालने के आदेश दिए हैं, ताकी पता लगाया जा सके सकलेचा किस किस के संपर्क में आए थे।

ऐसा हुआ सकलेचा को कोरोना
बताया जा रहा है कि विधायक सकलेचा के जावद (नीमच) में इनके घर के पास एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद विधायक अपनी पत्नी के साथ फार्म हाउस में रहने चले गए थे। फार्म हाउस में रहने के दौरान ये लोगों से मिलते रहे और कई कंटेनमेंट एरिया में भी गए। इसके बाद 16 जून को भोपाल आ गए। हो सकता है कि इस दौरान वे संक्रमित हो गए और उन्हें पता ना चला हो।