Corona Update: एक जवान, 2 महिला सिपाही सहित 55 पॉजिटिव, 3100 के पार पहुंचा आंकड़ा

भोपाल।

मध्य प्रदेश की राजधानी में संक्रमण का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन भोपाल में अा रहे नए मामले चिंता का विषय बने हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ सरकार की ओर से डोर टू डोर सर्वे जारी है। इस बीच बुधवार को राजधानी में 58 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इसे बाद प्रदेश में संक्रमित ओं की संख्या बढ़कर 3124 पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि बुधवार को ही बच्चे संक्रमित मरीज ठीक होकर वापस अपने घर लौट गए हैं।

दरअसल बुधवार को आई पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट में राजधानी के इब्राहिमगंज के एक ही परिवार के 7 लोग संक्रमित बताया जा रहे हैं। इसके साथ ही सीआरपीएफ केंपस बागसेवनिया का 1 जवान भी संक्रमण की चपेट में है। इसके साथ ही 23 वीं बटालियन की 2 महिला सिपाही सहित अन्य लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।काेराेना कंट्राेल रूम के अफसराें ने बताया कि नए मरीज इब्राहिमगंज, मंगलवारा, कुम्हारपुरा, मैनिट, साकेत नगर, अन्ना नगर सहित अन्य क्षेत्राें में मिले हैं। डेडिकेटिड काेविड हाॅस्पिटल्स में भर्ती चार मरीजाें की बीते 24 घंटे में माैत हाे गई। इससे राजधानी में काेराेना से मरने वाले मरीजाें की संख्या 101 हाे गई है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ सुनील अग्रवाल का कहना है की कोरोना को लेकर जो नई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। उसे देश के नौकरशाहों ने जारी किया है। इसमें डॉक्टरों की राय नहीं ली गई है।

दूसरी तरफ राजधानी में शिवराज सरकार की तरफ से डोर टू डोर सर्वे शुरू किया गया है। जहां मरीजों से पूछताछ की जा रही है एवं उनमें किसी भी तरह की परेशानी नजर आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इसके साथ ही राजधानी में अब तक 2130 संक्रमित मरीज ने कोरोना से जंग जीत ली है। जबकि 936 संक्रमित मरीजों का इलाज अभी राजधानी में चल रहा है।