कौन हैं ये और क्यों इनकी तस्वीर हो रही है वायरल…

अगर आप लॉकडाउन के कारण घर में बैठे-बैठे बोर हो रहे है, तो जरा इस तस्वीर को देखिए. ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इन फोटो के पीछे की कहानी जानकर आपको ये अहसास हो जाएगा कि कोरोना वॉरियर्स किन परेशानियों से जूझ रहे हैं और घर में बैठकर बोर होना तो इनकी परेशानी के सामने कुछ भी नहीं है.

ये तस्वीर भोपाल के सीएमएचओ डॉ सुधीर डेहरिया की है. डॉ डेहरिया पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे हैं. हालत ये है वे पिछले एक हफ्ते से अपने घर भी नहीं जा सके हैं. जाहिर है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रही मेडिकल टीम को संक्रमण का खतरा ज्यादा होता है. ऐसे में एक सप्ताह बाद जब डॉक्टर डेहरिया अपने घर पहुंचे तो उन्होंने घर के अंदर जाने के बजाय संक्रमण के मद्देनजर घर के बाहर बैठना ही मुनासिब समझा.

घर के बाहर बैठकर ही उन्होंने अपने पत्नी के हाथ से चाय पी, अपने बच्चों को दूर से ही देखा और बात की. ये तस्वीर उसी दौरान ली गई. अब ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी डॉ डेहरिया और उनके जैसे कर्तव्यपरायण लोगों के जज्बे को सलाम किया है.

डॉक्टर डेयरिया जैसे सैकड़ों लोग हैं जो आज खुद को खतरे में डालकर भी अपनी कर्तव्य पूरा करने में जुटे हैं. इनमें डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, पत्रकार और अन्य जरुरी सेवाओं से जुड़े सभी लोग शामिल है. वायरल हो रही ये तस्वीर घर में बैठे लोगों को ये अहसास करती है कि कोरोना वॉरियर्स उनके लिए ही खतरा मोल ले रहे हैं लिहाजा इस जंग में उनका सहयोग करना निहायत ही जरूरी है.