थम नहीं रहा राजधानी में कोरोना का कहर, आज फिर मिले 152 मरीज

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट

भोपाल में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बड़ी संख्या में राजधानी में कोरोना मरीज निकल रहें है। भोपाल में जिस हिसाब से संक्रमण फैल रहा है उसको देख कर लग रहा है भोपाल जल्द ही इंदौर को पछाड़ कर संक्रमण के मामले में पहले स्थान पर आ जाएगा। आज भोपाल में कोरोना के 152 नए संक्रमित मिले है। आज ही 42 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए है। अब तक कुल 5381 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके है। वहीं अब तक शहर में कुल 213 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

तीन-चार दिन पहले एक्टिव केस के मामले में भोपाल आगे था अब एक्टिव केस के मामले में इंदौर आगे हो गया है। प्रदेश के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को भोपाल में एक्टिव केस की संख्या 1982 रही और इंदौर में एक्टिव केस की संख्या 2060 रही।

राजधानी में अगस्त के 8 दिनों में 1435 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। औसतन रोजाना अब 179 मरीज मिल रहे हैं। शहर में 31 जुलाई तक संक्रमितों की संख्या 6271 थी। जुलाई के महीने में 4839 मरीज मिले थे। अब शहर में संक्रमितों की संख्या 7691 हो गई है।

यहां मिले संक्रमित
एम्स के एक पीजी छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सुविधा विहार कालोनी एयरपोर्ट रोड से 8 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। कल्पना नगर रायसेन रोड से 3 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिला जेल में 11 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वहीं पीएचक्यू हेडक्वार्टर से एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकला है। 23 वीं बटालियन से एक जवान कोरोना संक्रमित पाया गया। Eme सेंटर से दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जीएमसी से दो मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जहांगीराबाद से तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ग्यारह सौ क्वार्टर से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और वार्ड 13 तलैया मन्दिर बैरसिया 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई  है।