Coronavirus: मंगलवार को Unlock होगा भोपाल, आज प्रशासन जारी करेगा नई Guidelines

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

भोपाल (Bhopal) में कोरोना (Corona) के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 24 जुलाई की रात 8:00 बजे से 4 अगस्त की सुबह 5:00 बजे तक 10 दिनों का सम्पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) किया गया है। मंगलवार से भोपाल में लॉकडाउन की अवधि खत्म हो रही है। जिसके बाद कंटेन्मेंट इलाके (Containment Zone) छोड़ शहर में बाज़ार (Market) पूरी तरह से खुल जाएंगे। लेकिन सिनेमा हॉल (Cinema Hall) और जिन (Gym) पर पहले की तरह ही रोक रहेगी। कल से अनलॉक हो रहे भोपाल को लेकर प्रशासन सोमवार को गाइडलाइंस जारी करेगा।

कल से खत्म हो रहे लॉकडाउन के बाद भोपल के बाजार खुल जाएंगे, ऐसे में संक्रमण को देखते हुए प्रशासन नए स्तर से गाइडलाइन पर काम कर रहा है। कल जिला प्रशासन इसके लिए नई गाइडलाइंस जारी करेगा। कंटेनमेंट इलाके में किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। बताया जा रहा है कि पहले की तरह मास्क लगाना पूरी तरह से अनिवार्य रहेगा। वहीं व्यापारियों को दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। नियमों का उल्लंघन करने पर दुकान को सील किया जाएगा। टैक्सी को छूट रहेगी लेकिन बसों को लेकर कल होने वाली बैठक में ही निर्णय लिया जाएगा। होटल रेस्टोरेंट खुल सकेंगे। इसके अलावा उद्योग और निजी कार्यालयों को भी 50 स्टाफ के साथ खोलने की अनुमति दी जा सकती है। सिनेमा जिम और स्विमिंग पूल पर पहले की तरह रोक।

दरअसल भोपाल में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए 24 जुलाई की रात से ही 10 दिनों का लॉक डाउन कर दिया गया था। इस दौरान बाजार पूरी तरह बंद कर दिए गए थे सिर्फ सांची डेयरी और मेडिकल को ही छूट दी गई थी। अब कल यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है, जिसके लिए प्रशासन सोमवार को नई गाइडलाइंस जारी करेगा।