Coronavirus In Bhopal : भोपाल में कोरोना की रफ्तार तेज, फिर मिले 245 पॉजिटिव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से बढ़ रहा है। अगर संक्रमण की रफ्तार में कमी नहीं हुई तो भोपाल (Bhopal) प्रदेश का सबसे ज्यादा संक्रमितों वाला शहर बन जाएगा। फिलहाल इंदौर (Indore) में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज है। इधर शहर में सोमवार को कोरोना का फिर से एक बड़ा ब्लास्ट हुआ है। आज भोपाल में कोरोना के 245 नए पॉजिटिव मरीज मिले। भोपाल में अब कोरोना का कुल आंकड़ा 14147 हो गया है। अब तक 11812 लोगो कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है। भोपाल में अब 1738 के करीब एक्टिव केस बचे है। वहीं अब तक 339 लोग कोरोना से अपनी जान गवां चुके है।

यहां मिले मरीज
सीआरपीएफ अस्पताल बंगरसिया से 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। राजभवन से 1 पुलिस जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आईटीबीपी कान्हा सैय्या से 3 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। Eme सेंटर से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नेहरूनगर पुलिस लाइंस से 1 व्यक्ति संक्रमित निकला। पुलिस कण्ट्रोल रूम से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हनुमानगंज थाने से 2 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पुलिस लाइंस जहाँगीराबाद से 2 लोग कोरोना संक्रमित निकले। आरके अस्पताल से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जीएमसी से 5 लोग कोरोना संक्रमित निकले। साकेत नगर से एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित निकले। इब्राहिमगंज से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रेलवे कॉलोनी हबीबगंज से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रेलवे कोच फैक्ट्री से 1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला। आइसर क्वारेंटाइन सेंटर से 1 व्यक्ति पॉजिटिव आया। लखेरापुरा से एक ही परिवार के 3 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पीएनबी कालोनी ईदगाह हिल्स से 3 लोग कोरोना संक्रमित निकले। 74 बंगलो से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डिप्टी सेक्रेटरी ऑफिस के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव। एमएलए रेस्ट हाउस से 1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला। एसबीआइ बैंक से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला। अरेरा कालोनी से 4 लोग कोरोना संक्रमित निकले।

24 प्राइवेट अस्पतालों में होगा  मुफ्त इलाज

अब शहर के 24 अस्पतालों में कोविड-19 को आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) से मुफ्त इलाज मिल सकेगा। शहर के विभिन्न वृतों के अंतर्गत निजी अस्पतालों को चिन्हित किया गया है, जहां मरीजों को भर्ती किया जाएगा। जानकारी अनुसार वर्तमान में 12 से अधिक अस्पताल आयुष्मान योजना के अंतर्गत पंजीकृत लोगों के इलाज के लिए उपलब्ध हो गए हैं। 17 सितंबर से 6 और 19 से अन्य अस्पतालों में लोगों के इलाज के लिए उपलब्ध होंगे।24 निजी अस्पतालों में 30 से अधिक ऑक्सीजन बेड रिजर्व किए गए हैं। इसके साथ ही 54 वेंटीलेटर भी अतिरिक्त रूप से उपलब्ध रहेंगे। 18 वेंटीलेटर्स आईसीयू के बिना भी उपलब्ध है और 50 बेड बिना ऑक्सीजन के साथ भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जिले में उपलब्ध होंगे। इन सभी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के इलाज में सुविधा होगी। जिले में कोई भी व्यक्ति जिसके पास आयुष्मान कार्ड है वह इन अस्पतालों में जाकर अपना कोरोना संक्रमण का इलाज करा सकेगा। इसका भुगतान आयुष्मान योजना से किया जाएगा। कलेक्टर लवानिया ने बताया कि आगे आने वाले समय में शेष बचे हुए अस्पताल जो आयुष्मान योजना में पंजीकृत है सभी में कोरोना वायरस के इलाज के लिए बेड उपलब्ध होंगे।

इस तहसील में इतने अस्पताल
कोलार तहसील : अध्यक्ष, नोबेल, नर्मदा, आरकेडीएफ, पुष्पांजलि, सिद्धांता और सहारा हॉस्पिटल
हुजूर तहसील : रुद्राक्ष, मल्टी सिटी और लीलावती हॉस्पिटल
गोविंदपुरा सर्कल : केयर मल्टी और अनंत श्री
बैरागढ़ सर्कल : एबीएम, ग्रीन सिटी, एलबीएस, राजदीप, सेंट्रल, गुरु आशीष, जवाहरलाल कैंसर, माहेश्वरी, सर्वोत्तम, सिल्वर लाइन अस्पताल
टीटी नगर सर्कल : पीपुल्स हॉस्पिटल
एमपी नगर : सहारा और पालीवाल हॉस्पिटल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here