निगम ने हटवाए मंत्री जी के जन्मदिन के पोस्टर

भोपाल।

 प्रदेश सरकार द्वारा बिना अनुमति राजनीति व अन्य पोस्टर शहरी क्षेत्र में लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्पष्ट कह दिया है कि मेरा भी पोस्टर कहीं लगा दिखाई दे तो नगर निगम उसे तुरंत हटा दें। इसके बावजूद भी राजनीतिक लोग इसे मानने को तैयार नहीं हैं।

शनिवार की रात मंत्री तुलसी सिलावट के समर्थकों द्वारा शहर में बड़ी संख्या में जन्मदिन के पोस्टर लगाने का प्रयास किया गया। मौके पर पहुंचे निगम अधिकारियों और कर्मचारियों ने इन्हें पोस्टर लगाने से रोका तो मंत्री समर्थकों ने निगम कर्मियों से विवाद किया। आखिर निगम कर्मी भी पीछे नहीं हटे और मंत्री समर्थकों द्वारा लगाए गए सभी पोस्टर जप्त कर लिए।

बताया जाता है कि यह सिलसिला शनिवार की रात 2:00 बजे तक चलता रहा। आगे आगे समर्थक मंत्री जी के पोस्टर लगा रहे थे और पीछे पीछे निगम कर्मी इन्हें निकालते जा रहे थे। भले ही मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव द्वारा इस बारे में सख्त निर्देश दिए गए हो लेकिन अभी भी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता इन नियमों को मानने को तैयार नहीं हैं। क्या जनप्रतिनिधियों और मंत्रियों की जवाबदारी नहीं बनती है कि वह अपने जन्मदिन और अन्य मौकों पर किसी भी तरह के पोस्टर नहीं लगाने की अपने समर्थकों से पहले से ही अपील करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here