Covid 19 : सीएम शिवराज ने किया ऐलान, मुफ्त होगा गरीबों का इलाज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते Covid 19 से निपटने के लिए सरकार सतर्क हो गई है। जिसको लेकर सरकार ने शनिवार को अपनी तैयारियों का ब्यौरा पेश कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona) से लड़ने के लिए सरकार पूरी तरीके से तैयार है। सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाया कि अस्पतालों में भर्ती होने का संकट खड़ा नहीं होने दिया जाएगा। सीएम शिवराज ने एलान किया है कि गरीबों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा।

कोरोना से जंग के लिए तैयार मध्यप्रदेश

सीएम शिवराज ने दावा किया है कि सरकार की अस्पतालों में पूरी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि प्रदेश मेेंं अब टेस्ट की क्षमता बढक़र 35 हजार हो चुकी है। आईसीयू बेड की संख्या 5 हजार से ज्यादा है। ऑक्जीजन बेड दो हजार से ज्यादा है। पीपीई किट (PPE Kit) और दूसरे स्वास्थ्य उपकरणों की कमी नहीं है।

उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए हर स्तर की रणनीति पर काम हो रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं। अस्पतालों में पर्याप्त बेड की सुविधा रखी गई है। जरूरत पड़ी तो निजी क्षेत्र में भी व्यवस्था बनाई जाएगी।

टेलीमेडिसिन सेवा का शुभारंभ

सीएम शिवराज ने शनिवार को भोपाल में 550 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टेलीमेडिसिन सेवा की शुरूआत की। इस सेवा के तहत मरीज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर विषय विशेषज्ञों से परामर्श ले सकेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री ने कमांड कंट्रोल रूम की भी शुरूआत की।