MP: पुलिस ने लगाया झूठा केस, कर रहा हूं सुसाइड, वीडियो वायरल

criminal's-video-was-viral

भोपाल।

बीते दिनों राजधानी भोपाल के कमला नगर थाने की गुंडा सूची में शामिल बंटी उर्फ विकास मसीह ने पुलिसकर्मियों की वसूली-प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। खुदकुशी के 8 दिन बाद अब सोशल मीडिया पर बंटी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें बंटी ने खुदकुशी के लिए कमला नगर थाने के स्टॉफ को जिम्मेदार बताया है। बताया जा रहा है कि आत्महत्या से पहले युवक ने खुद का वीडियो रिकॉडॅ कर इसे वायरल कर  दिया था। इस मामले में परिजनों द्वारा एसपी साउथ के पास शिकायत-आवेदन भी पहुंचा है।वही परिजनों ने दो दिन के भीतर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नही होने पर सीएम हाउस के सामने भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।  वीडियो के वायरल होते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है।घटना के बाद पुलिसकर्मियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

दरअसल, बीते दिनों 27  फरवरी को नया बसेरा निवासी 25 वर्षीय विकास उर्फ बंटी न दोपहर 3 बजे घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी।   वह कमला नगर थाने का सूचीबद्ध गुंडा था। वर्ष 2011 से उस पर लगातार अपराध पंजीबद्ध थे। बीती अक्टूबर 2018 में बंटी के खिलाफ डकैती की योजना बनाने का केस दर्ज हुआ था। तब से वह फरार चल रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 5 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था।  27  फरवरी बुधवार दोपहर करीब तीन बजे बंटी ने अपने घर के पहले लोर पर बने में कमरे में पाइप से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पीएम के लिए भेज दिया गया था।हालांकि उस समय पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नही मिला था, जिससे आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।इसके बाद पुलिस ने जांच की बात कहकर मामला टाल दिया था।

लेकिन आठ दिन बाद छह मार्च बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बंटी ने खुदकुशी के लिए कमला नगर थाने के स्टाफ को जिम्मेदार बताया है। वीडियो से चार पुलिसकमियों के नाम (महेश सोनी,रिषी, कपिल,जादौन) का नाम सामने आया है। -परिवार का आरोप है कि रिश्वत नही देने पर पुलिस ने डकैती की साजिश रचने का झूठा मुकदमा  चुनाव से पहले दर्ज किया था और उसे फंसाने की कोशिश कर रहे थे।वही पुलिस का दावा है कि युवक का अपराधिक रिकार्ड है। थाने की गुंडा सूची मे है। 11 संगीन अपराध उसके खिलाफ हैं। परिजनों ने एसपी साउथ संपत उपाध्याय को वीडियो सौंपकर शिकायती आवेदन दिया और कार्रवाई की मांग की है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि  अगर दो दिन के अंदर कोई कार्रवाई नही की गई तो वे मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर पहुंचकर भूख हड़ताल करेंगें और न्याय की गुहार लगाएंगें।

लेनदन विवाद में व्यापारी को मार चुका था गोली

पूर्व में बंटी एक व्यापारी को गोली मार चुका है। जानकारी के अनुसार उक्त व्यापारी से बंटी ने कुछ रकम को उधार लिया था। जिसे वापस मांगने पर उसने वारदात को अंजाम दिया था। कमला नगर के रहने वाले बदमाश सोहेल और राजा की गैंग से भी उसका विवाद हो चुका था। टिंका नाम का एक युवक कमला नगर में रहता है। वह सोहेल व राजा का दोस्त है तथा खुदको भोजपुरी फिल्मों का डायरेक्टर बताता है। राजा सोहेल से नजदीकी के कारण बंटी ने उसे गोली मारी थी। हालांकि गोली टिंका को नहीं लगी थी।

वायरल वीडियो मे क्या है

वायरल वीडियो मे बंटी कहता हुआ नजर आ रहा है कि मैं पुलिस-प्रशासन से परेशान हो चुका हूं। इसलिए सुसाइड कर रहा हूं। मैं पहले अपराधी था, जेल से छूटकर आने के बाद बहुत सालों से मेरा कोई केस नहीं है। कमला नगर थाने के पुलिस वाले मेरे घर आकर धमकाते हैं, घरवालों को उठा ले जाते हैं। जब तक पैसे दिए तब तक ठीक रहा। चुनाव के टाइम मुझ पर झूठा मामला लगा दिया। कमला नगर थाने के सभी पुलिसवालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।