राजधानी में बेलगाम हुए अपराधी, 12 दिन में सात लूट, तीन हत्याएं

culprits-in-capital-Bhopal-out-of-control

भोपाल। शहर में सक्रीय लुटेरों ने बीते बारा दिनों के भीतर सात लूट की वारदातें कर पुलिस को चिकर घिन्नी कर दिया है। पुलिस महज एक ही मामले को ट्रेस करने में कामयाब रही है। नया भोपाल लुटेरों का साफ्ट टारगेट बना हुआ है। सात में पांच वारदातें न्यु सिटी में हुई हैं। वहीं एक जनवरी से 14 जनवरी के बीच शहर में चार हत्याएं दर्ज की जा चुकी हैं। जिसमें से दो का पुलिस खुलासा कर चुकी है। एक हत्यारे की तलाश जारी है। वहीं एक महिला के कटे धड़ की शिनाख्ती के प्रयास किए जा रहे हैं। 

– यह हुई हत्याएं

जिंदा कुएं में फेंक दिया था

इस साल शहर का पहला हत्या का प्रकरण कोलार थाने में तीन जनवरी को दर्ज किय गया था। खंडवा निवासी नफीस को बेहोशी की हालत में कुंए में फेंक दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

– स्कूली छात्र का गला रेता

दस जनवरी को कमला नगर इलाके में आर्यन उर्फ आयुष तिवारी 16 की नाबालिग ने गला रेतकर हत्या कर दी थी। दोनों के बीच में वर्चस्प को लेकर विवाद चल रहा था। पूर्व में आर्यन ने आरोपी को पीटा था। जिसका बदला लेने की नियत से हत्या की गई।

मर्घट में काटा गला

14 जनवरी को छोला मंदिर थाना इलाके में स्थित मर्घट में कल्लु नाम के बदमाश ने कमल प्रसाद प्रजापति का गला रेत दिया था। पुलिस आरोपी कल्लु को गिरफ्तार नहीं कर सही है। आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

– महिला के अधकटे शव की शिनाख्त नहीं

आठ जनवरी को गांधी नगर में महिला धड़ मिला था। उसका सिर अब तक नहीं मिला है। मामले में पुलिस मृतका की शिनाख्ती के प्रयास कर रही है। बॉडी का बिसरा परीक्षण कराया जा रहा है।

– सिलसिलेवार हुई लूट मारपीट की घटनाएं

12 जनवरी: जहांगीराबाद स्थित ठंडी सड़क पर झरनेशवर मंदिर के पास में बाइक सवार तीन बदमाशों ने चाकू अड़ाने के बाद में पीटकर भीम नगर निवासी अशोक मेहरा को लूट लिया था।

12 जनवरी की देर रात घर लौट रहे सैल्समेन को बजरिया थाना इलाका स्थित कोच फैक्ट्री के पास में राजेंद्र अडलक को सिर में डंडा और पांव में चाकू मारने के बाद में लूट लिया था। आरोपियों ने उसे पेड़ से बांधकर जमकर पीटा था। इस मामले में आरोपी बेसुराग हैं।

12 जनवरी की शाम को गोविंदपुरा सिक्युरिटी लाइन के पास में रिकवरी एजेंट दिनेश साहू को बाइक सवार बदमाशों ने चाकू मारकर लूट लिया था। आरोपी उसका बैग छीनकर ले गए थे। जिसमें 25 हजार की नकदी रखी थी।

9 जनवरी को तरूण पुस्कर के पास में एक्टिवा सवार युवती सोहिला खान का बाइक सवार बदमाशों ने बैग झपट लिया था। 

4 जनवरी को भिंड के मावा कारोबारी सुगर सिंह का बैग बाइक सवार बदमाशों ने झपट लिया था। जिसमें 56 हजार रूपए की नकदी रखी थी।

2 जनवरी को बैरागढ़ में सर्राफा कारोबारी प्रकाश मेझानी से बदमाशों ने बैग छीन लिया था। जिसमें पांच हजार रूपए की नकदी रखी थी।

2 जनवरी को टीटी नगर स्थित स्टेडियम के पास में पान मसाला कारोबारी वीरभानु सिंह को बाइक सवार बदमाशों ने चलती बाइक से गिरा दिया था। बाद में आरोपी चार लाख की नकदी व मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।