Dalit-businessman-in-support-of-Digvijay

भोपाल।

भोपाल लोकसभा प्रत्याशी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को एक के बाद एक नेताओं और पार्टियों का समर्थन मिल रहा है। भाकपा के बाद अब देशभर के दलित व्यापारियों ने दिग्विजय सिंह को समर्थन देने का ऐलान किया है।साथ ही उन्होंने दलित क्षेत्रों में जाकर वोट अपील करने की भी बात कही है।

दरअसल, आज रविवार को राजधानी भोपाल में दलित चिंतक,लेखक व दलित चैंबर ऑफ कामर्स के कर्णधार चंद्रभान प्रसाद ने प्रेसवार्ता कर दिग्विजय सिंह को समर्थन देने का ऐलान किया। प्रसाद ने कहा कि  दिग्विजय सिंह दुनिया मे कही भी जाते है, दलित समाज उन्हें पहचान लेते है। दिग्विजय सिंह रिचर्ड निक्सन की भूमिका में है। दलितों को कारोबार में आगे बढाने की दिग्विजय सिंह ने ही सबसे पहले शुरुआत की थी।पूरे देश मे दलित समाज का सबसे बड़े समर्थक दिग्विजय सिंह ही है।इसलिए दलित समाज चाहता है कि दिग्विजय सिंह जीत के लोकसभा में जाये और दलितों का पक्ष रखे।दलित व्यापारी अभी भी अपनी पहचान बनाने के लिए तरस रहा है। 

वही उन्होंने कहा कि भारत के प्रमुख दलित व्यापारी भोपाल में दिग्विजय सिंह का प्रचार करेंगे। दलित क्षेत्रो में जाकर दिग्विजय सिंह को वोट करने की अपील करेंगे । इस दौरान  देशभर के दलितों व्यापारी और दलित चैंबर ऑफ कामर्स  के मेम्बर भी  मौजूद शामिल रहे।  वही उन्होंने मांग की  दलितों को व्यवसाय और व्यापार में शामिल किया जाए,इससे जातिवाद में कमी आएगी। दलित समाज के लोगो को अर्थव्यवस्था में लाया जाए।