MP : बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, सर्वे करवाएगी सरकार, मंत्री कमल पटेल ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश, होगी नुकसान की भरपाई

कृषि मंत्री कमल पटेल

MP Farmers News : बदलते मौसम का असर किसानों की फसलों पर पड़ा है। एमपी के कई जिले में लगातार हो रही ओलावृष्टि और बारिश के कारण फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है। वही फसलों की बर्बादी से किसान बेहद चिंतित नजर आ रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि अगले 72 घंटे तक मौसम कुछ ऐसा ही बना रहेगा। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि सहित तेज हवा आंधी चलने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कई जिलों में बारिश भी देखने को मिल रही है। बीती रात कई जिलों में हुई ओलावृष्टि की वजह से खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान होने के अंदेशे बढ़ गए हैं।

कृषि मंत्री ने किसानों से की अपील, जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी

जानकारी के मुताबिक शाजापुर के रानी बड़ौद में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। तेज हवा और ओले गिरने से गेहूं चना और मसूर सहित रबी की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही अब कटाई के लिए तैयार फसलों को भी नुकसान पहुंचने का अनुमान लगाया गया है। इसी बीच कृषि मंत्री ने किसानों से अपील की है। मंत्री कमल पटेल ने कहा कि किसान भाई को घबराने की जरूरत नहीं है, संकट के समय में सरकार उनके साथ खड़ी है। किसी भी प्रकार के नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। इसके साथ ही सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी किया गया। जिसमें कहा गया कि नुकसान का सर्वे तत्काल रुप से करवा कर इसकी रिपोर्ट पेश की जाए ताकि किसानों के नुकसान की भरपाई की जा सके।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi