बंद मकान में दीवान के नीचे डेड बॉडी मिलने से सनसनी, घर का मालिक लापता

dead-boady-found-in-flat-bhopal

भोपाल। बागसेवनिया थाना इलाका स्थित विंध्या नगर बीडीए मल्टी स्थित फ्लैट नंबर 5/24 से रविवार की दोपहर को एक शव मिलने से सनसनी फैल गई। उक्त मकान पिछले कई दिनों से बंद था। बॉडी को एक पलंग पेटी के नीचे रखा गया था। फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

थाना प्रभारी उमराव सिंह के अनुसार रामवीर सिंह (42) नेहरू नगर के निवासी हैं। मूलत: भिंड के रहने वाले हैं। विध्या नगर में ही रामवीर चाय नाश्ते की दुकान संचालित करते हैं। उन्होंने विगत वर्ष विध्या नगर बीडीए मल्टी स्थित फ्लैट नंबर 5/24 को अमित श्रीवास्तव नाम के युवक से खरीदा था। अमित ने पजेशन देने के लिए एक माह का समय मांगा था। इसके एवज में रामवीर ने कुछ रकम को रोक लिया था। पजेशन के बाद में रजिस्ट्री कराने और बचा अमाउंट पूरा करने की बात दोनों के बीच में तय हुई थी। इसके बाद में अमित ने एक दो बार कॉल पर उन्हें टाला। फिर फरियादी व्यस्तता के चलते कुछ दिन उसे कॉल नहीं कर सके। बाद में अमित ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया और लापता हो गया। इस बात की शिकायत रामवीर ने थाना बागसेवनिया में की थी। उन्होंने पुलिस की अगुवाही में फ्लैट का ताला तोड़कर कब्जा लेने की अनुमति पुलिस से मांगी थी। पुलिस ने इस काम के लिए उन्हें मना कर दिया था। बाद में रामवीर ने बीडीए से पजेशन की अनुमति मांगी, वहां से भी इनकार कर दिया गया। बीडीए ने उनसे बचा टैक्स चुकाने के बाद में मकान पर पजेशन दिलाने में मदद की बात की थी। रविवार को रामवीर अपने कुछ परिचितों के साथ में मकान पर पजेशन लेने पहुंचा। उसने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया और सफाई शुरू कर दी। इसी दौरान उन्हें हॉल में रखे दीवान के नीचे एक नरकंकाल मिला। तब उन्होंने थाना बागसेवनिया पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए रवाना किया। फिलहाल साफ नहीं हो सका है। बॉडी महिला की है कि पुरूष की।

 मां के साथ रहता था अमित

आस पड़ोस के लोगों ने पुलिस को बताया कि अमित श्रीवास्तव किसी से ज्यादा बात नहीं करता था। वह अपनी मां विमला श्रीवास्तव के साथ रहता था। विमला सरकारी कर्मचारी रही हैं। वह राज्य परिवान में नौकरी करती थीं। लोगों ने पुलिस को बताया कि पिछले करीब 5-6 महीनों से अमित को नहीं देखा गया है। उसकी मां उसके लापता होने से कुछ दिन पहले से ही नहीं देखी गई हैं। पुलिस का अनुमान है कि शव विमला का है। उनका बेटा अमित हत्या करने के बाद फरार हुआ है। हालां कि पुलिस का कहना है कि पूरे मामले का खुलासा शव के परीक्षण और अमित के मिलने के बाद ही हो सकेगा। अमित अभी लापता है। उसकी मां की भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। दोनों की तलाश की जा रही है।