फांसी की सजा का अपराधी फरार, भोपाल के हमीदिया अस्पताल से हथकड़ी खोलकर भागा

Prisoner escapes from Bhopal Hamidia Hospital : भोपाल में हमीदिया अस्पताल से सेंट्रल जेल का एक कैदी फरार हो गया। रजत सैनी नाम का ये कैदी हत्या के अपराध में फांसी और आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। सेंट्रल जेल तबियत खराब होने के बाद उसे हमीदिया अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था। यहां मौका पाकर वो हथकड़ी खोलकर फरार हो गया। अब पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है।

ये है मामला

गुना जिले के राधौगढ़ का रहने वाला रजत सैनी पर खजूरी थाने हत्या का मामला दर्ज हुआ था। उसकी अपराधों की कहानी किसी क्राइम फिल्म से कम नहीं। भोपाल में 2017 में उसे नकली नोट बेचने का दोषी पाया गया और इस मामले में 7 साल की सजा हुई। इसके बाद 2018 में गुना जिले के राधौगढ़ में नाबालिग बच्चे के अपहरण के मामले में उसे 2019 में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। वह ग्वालियर जेल मे बंद था और 23 मई 2022 को केंद्रीय जेल ग्वालियर से पेरोल पर बाहर आया था। 6 जुलाई 2022 को उसे वापस पहुंचना था, लेकिन वो पेरोल से वापस ही नहीं लौटा और फरार हो गया।

हथकड़ी खोलकर फरार हुआ

फरार रहने के दौरान उसने अपने आप को बचाने के लिए एक हत्या की। उसका इरादा खुद को मरा हुआ साबित करने का था, जिसके बाद वो हमेशा के लिए आजाद हो जाता। खुद को मरा हुआ साबित करने के लिए उसने बीएससी के छात्र अमन दांगी की बैट और हथौड़े से पीटकर हत्या कर दी और इसके बाद पेट्रोल डालकर उसकी लाश को जला दिया, ताकि उसकी शिनाख्त न हो सके। लेकिन जांच के दौरान सच सामने आ गया। इस मामले में सबूतों और गवाहों को मद्देनजर रखते हुए मई 2023 मे सप्तम जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश डॉ. धर्मेंद्र टाडा की कोर्ट ने आरोपी को फांसी के साथ 2 अन्य मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी। अब रजत सैनी एक बार फिर पुलिस की कैद से भाग निकला है और पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News