वीडी शर्मा का सवाल,दिल्ली में आग के लिये किसने बांटा पेट्रोल

395

भोपाल। देश की राजधानी दिल्ली हिंसा की आग में झुलस रही है। तो वहीं राजनीतिक पार्टियां हिंसा की आग में सियासी रोटियां सेंक रही हैं। 3 दिन बाद सोनिया गांधी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए  बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा। सोनिया के इस्तीफा मांगते ही बीजेपी नेता कांग्रेस पर हमलावार हो गए भोपाल से बीजेपी के नए नवेले प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर सोनिया गांधी पर पलटवार करते हुए कहा की पहले ये बताएं कि दिल्ली में आग लगाने और इसे फैलाने के लिए जो पेट्रोल बांटा गया वो किसने बांटा? वीडी शर्मा ने आगे पूछा कि दिल्ली में आग लगाने का काम किसने किया ये भी बताएं? वीडी शर्मा यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा दिल्ली के अंदर भ्रम और झूठ के लिए जो चीजें चलाने का प्रयास किया उसके लिए जिम्मेदार कौन है? वीडी शर्मा ने एक के बाद एक कई सवाल कांग्रेस से पूछे और कहा की कांग्रेस बोलने लायक नहीं है।

https://youtu.be/VCyZ-pEZ1_o

दिल्ली हिंसा पर क्या बोलीं सोनिया गांधी?

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज ​दिल्ली हिंसा को लेकर मीडिया से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली की वर्तमान स्थिति के लिए केंद्रीय गृह मंत्री को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से इस्तीफे की मांग की। सोनिया गांधी ने कहा कि हिंसा के पीछे एक बड़ी साजिश है। देश ने दिल्ली चुनाव के दौरान भी यह देखा था। कई बीजेपी नेताओं ने भयावह और नफरत का माहौल बनाते हुए भड़काऊ टिप्पणियां की। जिसके चलते आज दिल्ली आग में जल रही है। उन्होंने न केवल अमित शाह से इस्तीफा मांगा बल्कि पूछा कि तीन दिन से दिल्ली में धधक रही थी तब कहां थे अमित शाह। उन्होंने पूरे दंगे के लिए भारतीय जनता सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

दिल्ली हिंसा में अबतक 22 लोगों की मौत

हिंसा में मरने वालों का आंकाड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 200 लोग घायल हैं। जिनमें करीब 56 से अधिक पुलिस के जवान हैं। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली यानी उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग में रविवार, सोमवार और मंगलवार को लगातार हिंसा हुई, जिसकी वजह से प्रशासन ने धारा 144 लगा दिया है और पुलिस की भारी तैनाती की है उधर हिंसा के चलते दिल्ली से लगे बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। अंदाजा लगा सकते हैं धधक रही दिल्ली का द्रश्य कितना भयावह होगा।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here