MP के 15 जिलों में फसल बीमा अवधि बढ़ाने की मांग, कृषि मंत्री ने लिखा पत्र

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| प्रधानमंत्री बीमा योजना (Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana) के लिए प्रीमियम राशि जमा करने के लिए अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई थी। लेकिन प्रदेश के कई जिलों में आई बाढ़ के कारण किसान (Farmers) बीमा नहीं करा पाए| जिसके चलते कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की तिथि बढ़ाने की मांग की है। मंत्री श्री पटेल ने एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी इंडिया लिमिटेड के चेयरमेन सह मैनेजिंग डायरेक्टर एम.के. पोतदार को भी इस संबंध में पत्र लिखा है।

मंत्री श्री पटेल ने पत्र लिखकर बाढ़ का हवाला देते हुए कहा है कि कृषकों के बीमांकन के लिए 31 अगस्त अंतिम तिथि थी। इसी दौरान 28 अगस्त से भारी वर्षा के कारण प्रदेश के दक्षिणी हिस्से के 15 जिले बाढ़ से गंभीर रूप से घिर प्रभावित हुए हैं। इस संकट के कारण किसान फसल बीमा नहीं करा सके।

मंत्री श्री पटेल ने इन सभी 15 जिलों अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, हरदा, होशंगाबाद, देवास, रायसेन, सीहोर, खंडवा, खरगोन, धार, बड़वानी तथा अलीराजपुर में फसल बीमा योजना की अवधि को बढ़ाकर 7 सितंबर करने मांग की है।