डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त, वीडियो हुआ था वायरल

पुरूषोत्तम शर्मा पर गिरी गाज।लोक अभियोजन स्पेशल डीजी के पद से हटाए गए।गृह विभाग ने जारी किए आदेश। तत्काल पर प्रभाव से कार्यमुक्त किए गए।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  पत्नी से मारपीट और वीडियो वायरल होने के बाद मप्र कैडर के वरिष्ठ आईपीएस (डीजीपी) अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा  पर गाज गिरी है।शर्मा को लोक अभियोजन स्पेशल डीजी के पद से हटाए दिया गया है।इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। शर्मा को तत्काल पर प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया गया है।राज्य सरकार ने संचालक लोक अभियोजन से हटाकर फिलहाल गृह विभाग में आमद देने को कहा।वही मामला महिला आयोग पहुंच गया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा (Purushottam Sharma) अपनी पत्नी से बेरहमी से मारपीट करते हुए नजर आ रहे है। पुरुषोत्तम शर्मा पर आरोप लग रहे हैं कि उन्हें उनकी पत्नी ने घर के बाहर आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथों पकड़ लिया था, वह किसी दूसरी महिला के साथ थे। इसके बाद जब पुरुषोत्तम शर्मा घर पहुंचे तो उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की। इस मारपीट के दौरान पुरुषोत्तम शर्मा के हाथ में चोट भी आई है। इस वीडियो में वो अपनी पत्नी को धमकी देते हुए कह रहे हैं कि उनके निजी मामलों के बीच वो न आएं, यह मामला गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक तक पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि उनके बेटे, जो कि आईआरएस (IRS) बताए जा रहे हैं, ने इस वीडियो के साथ गृहमंत्री, मुख्यसचिव और डीजीपी के पास शिकायत की थी, जिसके बाद कार्रवाई की गई है।डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का मामला राज्य महिला आयोग पहुंच गया है।पत्नी ने राज्य महिला आयोग में शिकायत की है।ऐसे में घरेलू हिंसा के मामले में पुरुषोत्तम शर्मा पर एफआईआर दर्ज हो सकती है । पत्नी ने खुद को पति से जान का खतरा बताया है , जल्द ही खुद पहुंचकर आयोग से सुरक्षा की मांग करेंगी।

वीडियो वायरल के बाद सामने आया था पुरुषोत्तम शर्मा का ये बयान

आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा (IPS officer Purushottam Sharma) का कहना है कि मैंने कोई क्राइम नहीं किया है। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का यह पारिवारिक मामला है ‌। अगर वह मुझसे इतनी नाराज हैं तो मेरे साथ क्यों रहती हैं । मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं?।। यह मेरा पारिवारिक मामला है , इसे मैं खुद सुलझा लूंगा , मैं मेरी पत्नी से लगातार संपर्क में हूं, मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं कि यह मामला सुलझा लिया जाए। यह सेल्फ डिफेंस के तहत झूमा-झटकी का मामला है। मैंने कोई मारपीट नहीं की है, सिर्फ धक्का-मुक्की और झूमा झटकी हुई है।वायरल वीडियो (VIRAL VIDEO) को लेकर कहा कि मेरी पत्नी और मेरा बेटा ही बता सकते हैं कि उन्होंने वीडियो क्यों वायरल किया। मेरी पत्नी ने पूरे घर में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। मैं जहां जाता हूं , मेरा पीछा करती है मुझे स्टॉक करती है। मैं बहुत परेशान हूं, 2008 में भी उन्होंने मारपीट की शिकायत की थी। आज 12 साल बाद पता नहीं फिर उन्हें मुझसे क्या तकलीफ हो गई। अगर मुझसे वो इतनी दुखी थीं तो इतने साल मेरे साथ क्यों रहीं। यह मेरे लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

 

डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त, वीडियो हुआ था वायरल