डायल 100 के ड्राइवर जाएंगे हड़ताल पर, देंगे धरना, सामने आई ये बड़ी वजह

Bhopal – Dial 100 Driver Strike : मध्यप्रदेश में सोमवार से डायल 100 के ड्राइवर अब हड़ताल करने जा रहे है। PHQ के बाहर डायल 100 के ड्राइवर धरना प्रदर्शन करेंगे। डायल 100 के ड्राइवरों ने आरोप लगाया है कि बीते 8 साल से सैलरी नहीं बढ़ी है। इसके साथ ही उनकी और भी कई समस्याएं है जिनकी तरफ सरकार ध्यान नहीं दे रही है।

3 हजार ड्राइवर हड़ताल पर 
प्रदेश के डायल 100 के 3 हजार ड्राइवर कल से अपनी मांगों लेकर हड़ताल पर जाएंगे. PHQ के बाहर डायल 100 के कर्मचारी धरना देंगे, दरअसल डायल 100 के कर्मचारियों का आरोप है कि पिछले 8 साल से उनकी सैलरी नहीं बढ़ी है, डायल 100 का बीमा भी नहीं है, जिससे एक्सीडेंट के बाद मुआवजा मिल सके, उन्हें न्यूनतम वेतन भी नहीं मिलता है, पीएफ भी जमा नहीं होता है, ईएसआईसी की सुविधा भी नहीं मिलती है,  कभी काम से हटा देने से संकट बना रहता है। इस बात की शिकायत उन्होंने लगातार कई बार सरकार और प्रशासन से की लेकिन कोई हल नहीं निकला है इसके चलते अब वह सोमवार से पुलिस मुख्यालय के सामने ही विरोध जताएगे।

यह है उपयोग 

मध्यप्रदेश में राज्य स्तरीय डायल 100 कंट्रोल रूम की स्थापना भोपाल में की गई है। इसका उद्देश्य पुलिस संबंधित सेवाएं और आपातकालीन स्थिति में संकटग्रस्त लोगों को तुरंत सहायता करना है । GPS प्रणाली से लैस 1000 प्रथम प्रतिक्रिया वाहन (FRV) संकट मे फंसे लोगो की सहायता के लिए तैयार रहते हैं।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News