कुछ तो गङबङ है : सड़क निर्माण को लेकर ठेकेदार व विभाग की राशि में 11 करोड़ का अंतर

इस काम को करने का ठेका बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है और कंपनी द्वारा अखबार में दिए गए विज्ञापन में इस सड़क निर्माण की राशि 222 करोड रुपए दर्शाई गई है। वही लोक निर्माण विभाग द्वारा भी अखबार में विज्ञापन दिया गया है और उसमें इस सड़क की निर्माण राशि 233 करोड रुपए दर्शाई गई है।

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। भोपाल में कोलार में बनने जा रही सिक्स लेन सड़क की निर्माण राशि को लेकर ठेकेदार कंपनी और लोक निर्माण विभाग की राशि में 11 करोड़ रू का अंतर सामने आया है। पीडब्ल्यूडी जहां इस सड़क का निर्माण 233 करोड़ रुपए की लागत से होने की बात कर रहा है वही कंपनी का कहना है कि यह सड़क 222 करोड रुपए में बनेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को भोपाल को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। भोपाल के कोलार गेस्ट हाउस से लेकर गोल गांव तक 15 किलोमीटर की सिक्स लेन सड़क का निर्माण होने जा रहा है। इस सड़क के निर्माण से चूना भट्टी और कोलार सहित आसपास के कई इलाकों में ट्रैफिक का आवागमन सुगम हो जाएगा। इस काम को करने का ठेका बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है और कंपनी द्वारा अखबार में दिए गए विज्ञापन में इस सड़क निर्माण की राशि 222 करोड रुपए दर्शाई गई है। वही लोक निर्माण विभाग द्वारा भी अखबार में विज्ञापन दिया गया है और उसमें इस सड़क की निर्माण राशि 233 करोड रुपए दर्शाई गई है।आखिर यह 11 करोड़ रू का अंतर कैसे, यह समझ से परे है क्यूंकि इस सड़क की क्षेत्र को सौगात दिलाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले विधायक रामेश्वर शर्मा के विज्ञापन में भी सड़क निर्माण की राशि 222 करोड़ ही दर्शाई गई है।

https://twitter.com/rameshwar4111/status/1586173925985488897?t=AqYB_VfPUrDETGJryIvayw&s=19

कुछ तो गङबङ है : सड़क निर्माण को लेकर ठेकेदार व विभाग की राशि में 11 करोड़ का अंतर

दावा किया जा रहा है कि सड़क के निर्माण से कोलर क्षेत्र में लगभग 5 लाख की आबादी को ट्रैफिक जाम और अन्य असुविधाओं से मुक्ति मिलेगी। यह सड़क पूरी तरह से सीमेंट कंक्रीट की होने के कारण 30 साल तक इसकी मरम्मत की आवश्यकता नहीं होगी। इस सड़क पर 11 जगह ट्रैफिक सिग्नल बनये जाएंगे और इसके साथ-साथ स्ट्रीट लाइट, सीसीटीवी कैमरा भी सुसज्जित होंगे।