दिग्गी ने फिर मोदी शाह को CAA और NRC पर घेरा

भोपाल।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने CAA और NRC पर फिर सवाल उठाए है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीटर के माध्यम से एक के बाद एक कई ट्वीट किए है और केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है।यह पहला मौका नही है, इससे पहले भी दिग्विजय मोदी सरकार की घेराबंदी कर चुके है।

दिग्विजय ने ट्वीट कर लिखा है कि  मोदी शाह जी बात विश्वास की है । आपने कहा है “सब का साथ सब का विकास और सब का विश्वास” आप दोनों के विरोधाभास बयानों से विश्वास उठ रहा है।आप कहते हैं NRC पर चर्चा नहीं हुई तो फिर राष्ट्रपति जी ने २०१९ को संसद में दिए हुए भाषण में पूरे देश में NRC लागू करने का उल्लेख बिना आप की स्वीकृति के कर दिया?

आगे दिग्विजय ने लिखा है कि आप के गृह मंत्री जो भाजपा के अध्यक्ष भी हैं नड्डा जी जो भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष हैं दोनों कहते हैं NRC लायेंगे और आप कहते हैं NRC पर कोई चर्चा भी नहीं हुई। किसकी बात पर १३० करोड़ जनता विश्वास करे? एक ही रास्ता है CAA क़ानून वापस लो और NPR/NRC पर समस्त कार्यवाही बंद करो।

दिग्विजय ने आगे लिखा है कि प्रश्न एक ही है।१३० करोड़ लोगों  के देश में अब NPR में और उसके आधार पर NRC में माँगी जाने वाली जानकारी चाहे हिन्दू हो या मुसलमान कहाँ से लाएगा? और उसका लाभ क्या होगा और कितना ख़र्च होगा? आधार कार्ड बन गया वोटर कार्ड है हर १० वर्ष में census होता है फिर अब NRC की क्या आवश्यकता है?।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here