दिग्विजय सिंह को कांग्रेस से राज्यसभा का टिकिट, आज भरेंगे नामांकन

mahamandleshwar-claim-victory-of-divijay-singh-from-bhopal

भोपाल। मध्यप्रदेश से कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है। आज दिग्विजय सिंह दोपहर 12:30 बजे अपना नामांकन भरेंगे। वो कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार दिग्विजय सिंह ने अपने बयान में कहा कि राज्यसभा की 2 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। हमने सिंधिया के कहने पर सैकड़ों तबादले किए है । सिंधिया कहने पर गृह जिले के कलेक्टर-एसपी के तबादले भी के किए गए थे ।उनके ही मुताबिक एमपी कांग्रेस ने सभी मंत्रियों को टिकट बांटे दिए गए थे और मंत्री पद भी सौंपा गया था। साथ ही उनका यह भी कहना है कि सिंधिया को अध्यक्ष बनाने में और राज्यसभा भेजने में हमें कोई दिक्कत नहीं थी हमने तो सिंधिया को डिप्टी सीएम बनाने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्हें तो तुलसी सिलावट के डिप्टी सीएम बनाना था। एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह यह भी कहा कि सिंधिया गांधी की विचारधारा छोड़कर गोडसे की विचारधारा को अपना रहे हैं।

गौरतलब हो कि मंगलवार को सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्षता सोनिया गांधी को त्यागपत्र सौंप दिया था जिसके बाद प्रदेश में उनके समर्थकों द्वारा त्यागपत्र का दौर चल पड़ा। जहां बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया को फॉरेन ही राज्यसभा का टिकट दे दिया गया था। वहीं दिग्विजय सिंह ने सिंधिया को भाजपा में शामिल होने पर बधाई देते हुए कहा था कि सिंधिया के जाने से कांग्रेस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।