digvijay-attack-on-sadhvi-pragya-in-bhopal

भोपाल। गांधी भवन में संविधान संसदीय प्रणाली चुनाव और जनतंत्र संगोष्ठी को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुझे बिना शर्त वामपंथी संगठनों ने समर्थन दिया है। भाजपा के एक सांसद ने कहा कि आखिरी चुनाव है इसके बाद चुनाव नहीं होंगे। उन्होंने उपस्थित लोगों को कहा कि यह चुनाव आम चुनाव नहीं हैं, यह चुनाव देश के संविधान को बचाए रखने की लड़ाई । उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर भी तंज कसते हुए कहा कि, हम चाहते हैं प्रज्ञाजी आप खूब बोलें, खूब बोलिए, लेकिन संघ आपको बोलने देना नहीं चाहता। संघ को गूंगी गुड़िया चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के नेता हेगड़े ने कहा दो तिहाई बहुमत भाजपा को आया, तो देश का संविधान बदल देंगे। आर एस एस ने कभी देश के संविधान को नहीं माना महात्मा गांधी को चश्मे तक सीमित कर दिया। संघ ने गांधी के विचारों को कभी स्वीकार नहीं किया। सिंह ने कहा कि यह विचारधाराओं की लड़ाई है, व्यक्तियों की लड़ाई नहीं।

उन्होंने दावे के साथ कहा कि नरेंद्र मोदी अब प्रधानमंत्री नहीं बन सकते, शर्त यह है कि हम अपनी विचारधारा पर बने रहें और अपना घर संभाल कर रखें। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के नेता सीताराम येचुरी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि ह से हिंदू और म से मुस्लिम होता है। उन्होंने उपस्थित लोगों से अनुरोध किया कि दिग्विजय सिंह को जीत दिला कर, भोपाल से मजबूत सांसद भेजना है।