digvijay-singh-said-sumitra-tai-i-am-proud-you-added-my-name-to-shaheed-hemant-karkare

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजनीति इन दिनों शहीद हेमंत करकरे के इर्द-गिर्द घूम रही है। पहले भोपाल लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने करकरे को लेकर विवादित बयान देकर सियासत गर्मा दी थी अब वही कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट ने राजनीति में खलबली मचा दी है। दिग्विजय ने एक वरिष्ठ पत्रकार के ट्वीट को आधार बनाकर इंदौर की वर्तमान सांसद और लोकसभा स्पीकर पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि ताई, मुझे गर्व है कि आपने मुझे  शहीद हेमंत करकरे के साथ जोड़ा और मुझे इस बात पर भी गर्व है कि मैने सीएम रहते हुए सिमी और बजरंग दल को बैन करने की सिफ़ारिश की थी। मेरे लिए देश सर्वोपरि है, ओछी राजनीति नहीं ।

दरअसल, वरिष्ठ पत्रकार निखिल बागले ने रविवार को शहीद करकरे को लेकर एक ट्वीट किया था, उस ट्वीट में उन्होंने सुमित्रा महाजन के उस बयान का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनका हेमंत करकरे से घनिष्ठ संबंध थे।इस पर आज रविवार को दिग्विजय सिंह ने रि-ट्वीट कर ताई पर हमला बोला है। दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि सुमित्रा ताई, मुझे गर्व है कि अशोक चक्र विजेता शहीद हेमंत करकरे के साथ आप मुझे जोड़ती हैं।आपके साथी उनका अपमान भले ही करें, मुझे गर्व है कि मैं सदैव देशहित, राष्ट्रीय एकता और अखंडता की बात करने वालों के साथ रहा हूँ।

वही दिग्विदय ने अगले ट्वीट में लिखा है कि सुमित्रा ताई, मैं धार्मिक उन्माद फैलाने वालों के हमेशा ख़िलाफ़ रहा हूँ। मुझे गर्व है कि मुख्यमंत्री रहते हुए मुझमें सिमी और बजरंग दल दोनों को बैन करने की सिफ़ारिश करने का साहस था। मेरे लिए देश सर्वोपरि है, ओछी राजनीति नहीं ।