पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर 17 दिसंबर को सागर का दौरा करेंगे दिग्विजय सिंह

Bhopal Madhya Pradesh Congress Committee Tour : मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह 17 दिसंबर को सागर जिले का दौरा करेंगे। उनके साथ अधिवक्ता शशांक शेखर के नेतृत्व में वकीलों का एक दल भी सागर जाएगा। दिग्विजय सिंह सागर जिले में विभिन्न स्थानों पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हुए अत्याचार, उनके खिलाफ दर्ज किए गए झूठे मुकदमे और अन्य अत्याचार का जमीनी मुआयना करेंगे और उन्हें हर संभव मदद देने के लिए कार्यवाही शुरू करेंगे। वे पीड़ित कांग्रेस कार्यकर्ताओं के परिवारों से मुलाकात करेंगे।

कमलनाथ का निर्देश 
पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह की अध्यक्षता में अत्याचार प्रतिरोध समिति का गठन किया था। समिति के पास पूरे प्रदेश में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं पर भाजपा शासन के इशारे पर किए जा रहे अत्याचारों की बहुत सारी शिकायतें आई थी। सागर जिले में शिवराज सरकार के एक मंत्री विशेष रूप से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न में संलग्न है।

साथ में अधिवक्ताओं की टीम भी

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर अत्याचार में सागर और दतिया जिले सबसे आगे हैं। दिग्विजय सिंह पीड़ित कांग्रेस कार्यकर्ताओं के घर जाएंगे उनके परिवारों से मिलेंगे। शशांक शेखर के नेतृत्व में जा रही अधिवक्ताओं की टीम कांग्रेस के पीड़ित कार्यकर्ताओं को हरसंभव कानूनी मदद उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया शुरू करेगी। गौरतलब है कि सागर जिले के विभिन्न स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करके उन्हें जेल भेज देना, उनके मकानों पर बुलडोजर चला देना, कांग्रेस समर्थक व्यक्तियों पर पुलिस और प्रशासन के अत्याचार करना आम बात हो गई है। कमलनाथ ने टीम को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जो पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भारतीय जनता पार्टी के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर अत्याचार कर रहे हैं, उनकी सूची भी तैयार की जाए, ताकि जनता यह जान सके कि कौन से अधिकारी संविधान और कानून के मुताबिक काम कर रहे हैं और कौन से अधिकारी जेब में भाजपा का बिल्ला लगाकर काम कर रहे हैं। यह टीम दौरा करने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए अत्याचार की विस्तृत रिपोर्ट पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ को सौंपेगी।