किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister And Rajya sabha MP Digvijay Singh) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) को पत्र लिखकर किसानों (Farmers) की बर्बाद हुई फसलों का जल्द से जल्द मुआवजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को कुछ सुझाव भी दिए हैं। दूसरी तरफ भोपाल (Bhopal) संभाग में हुई भारी बारिश में हुए नुकसान का अभी तक गंभीरता से आंकलन नहीं किए जाने पर उन्होंने चिंता जताई है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में कहा है कि, ‘मेरे द्वारा गत दिवस भोपाल, सीहोर जिलों का दौरा कर भारी वर्षा से तबाह हुई फसलों का अवलोकन किया गया। इस अतिवृष्टि ने खरीफ की फसलें पूरी तरह से बर्बाद कर दी है। किसानों के सामने आपदा की घड़ी है। राज्य सरकार को तत्काल मुआवजा दिए जाने की कार्रवाई प्रारंभ करनी चाहिए, मैं प्रमुख रूप से इन मांगों पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं’।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।