दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज को पत्र लिख कर की यह मांग

महिला के अपहरण और हत्या के मामले में जांच की मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) ने धार जिले (Dhar District) के ब्रह्मा कुंडी गांव में एक विधवा महिला के अपहरण और फिर कुएं में उसकी लाश मिलने के मामले में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) को पत्र लिखकर कहा है कि इस मामले में मृतक महिला के परिजनों का आरोप है कि गांव के दबंग लोगों ने उसका अपहरण कर दुष्कर्म किया और उसकी हत्या की है। जिन पर आरोप लग रहे हैं उन्हें राजनीतिक संरक्षण भी प्राप्त है। इसलिए इस मामले की जांच वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों से कराई जाए।

दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र में लिखा है कि धार जिले के ग्राम ब्रह्मा कुंडी में मंगलवार रात अगवा की गई एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में पुलिस ने लाश जब्त की है। विधवा महिला के परिजनों का कहना है कि गांव की कुछ दबंग लोगों ने रात 31 वर्षीय महिला को घर से अगवा कर दुष्कर्म किया और फिर हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी। नौगांव थाने में कल रात मृतका की मां और भाई की शिकायत पर गुमशुदगी का मामला कायम किया गया था।

बुधवार सुबह महिला का शव आधा किलोमीटर दूर एक कुएं में मिला। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम जिला चिकित्सालय में कराया है जिसकी रिपोर्ट परिजनों को नहीं दी गई है। मृतका के परिवार वालों ने अपहरण कर कुकृत्य और हत्या करने का आरोप लगाते हुए संदिग्ध लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।

दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से अनुरोध किया है कि इस महिला की संदिग्ध मौत के मामले में अपरहण, दुष्कर्म और हत्या के आरोपों की वरिष्ठ अधिकारी स्तर से जांच कराई जाए और दोषी पाए जाने पर आरोपियों के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज कराया जाए। पीड़ित परिवार जिन लोगों पर आरोप लगा रहे हैं, वह गांव के दबंग लोग हैं और उन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। ऐसी परिस्थितियों में पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाए।