Ripped Jeans : कृषी मंत्री का विवादित बयान – जिनको फटे कपडे पसंद हैं वे पहने, लेकिन पहनेंगे तो नजर वहीं जाएगी

शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते वक्त कृषि मंत्री ने कहा कि इस बयान को विवाद का विषय नहीं बनाना चाहिए। क्योंकि यह हमारी संस्कृति और सभ्यता के सम्मान से जुड़ा हुआ है।

CABINET MEETING

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड (Uttarakhand) मुख्यमंत्री (Chief Minister) तीरथ सिंह रावत के ‘फटी जींस’ वाले बयान पर पॉलिटिकल बवाल हो रहा है। ऐसे में अब प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने उनका इस बात पर समर्थन किया है। दरअसल शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते वक्त उन्होंने कहा कि इस बयान को विवाद का विषय नहीं बनाना चाहिए। क्योंकि यह हमारी संस्कृति और सभ्यता के सम्मान से जुड़ा हुआ है।

ये भी पढे़- Dewas News: महज 24 घण्टो में 15 पॉजिटिव, एडिशनल एसपी ने सड़क पर उतर कर लोगों से की ये अपील

साथ इसके कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि अगर आप भी फटे कपड़े पहनेंगे तो उस पर हमारी नजर जाएगी। उसी तरह जब हमारी माता-बहनें फटे कपड़े पहनती हैं, तो उस पर लोगों की नजर जाती है। हमारी माताएं-बहनें हमारी इज्जत हैं और हमारी सम्मान हैं। तो उनको फटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इस दौरान कमल पटेल ने यह भी कहा कि आज विदेशी महिलाएं हमारी संस्कृति को अपना रहीं हैं, तो हम उनकी संस्कृति को क्यों अपनाएं? जिनको फटे कपडे पसंद हैं वे पहने, लेकिन कपड़े फटे रहेंगे तो उस पर नजर जाएगी.” उन्होंने कहा कि मैं अपने परिवार में किसी को फटे कपड़े नहीं पहनाता हूं। कोई गरीब भी अपने बच्चों को फटे कपड़े नहीं पहनाना चाहता।

उत्तराखंड सीएम तीरथ सिंह ने मांगी ली थी बयान के लिए माफी
बता दें कि जिस बयान पर इतना बवाल हो रहा है उसमें उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने कहा था कि लड़कियों को फटी हुई जींस नहीं पहननी चाहिए। इससे लोगों की नजर उन पर जाती है। उन्होंने अपनी एक हवाई यात्रा के दौर महिला के फटी जींस पहनने का जिक्र करते हुए कहा था कि आप इस तरह के पहनावे से समाज में क्या संदेश देना चाहती हैं? उनके इस बयान की देशभर में कड़ी निंदा हो रही है। उसके बाद तीरथ सिंह रावत ने अपने बयान पर मांफी भी मांग ली है।

ये भी पढे़- दमोह उपचुनाव 2021: कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चर्चा में इनके नाम, 1-2 दिन में ऐलान संभव