Diwali 2022 : सीएम शिवराज ने परिवार के साथ किया लक्ष्मी पूजन, प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दीपावली (Diwali 2022) पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने पत्नी साधना सिंह और परिवार के साथ लक्ष्मी पूजन किया। पत्नी साधना सिंह और दोनों बेटे कार्तिकेय और कुणाल के साथ मां लक्ष्मी की पूजा की और यशपूर्ण जीवन की कामना की। इस अवसर पर उन्होने संपूर्ण मध्यप्रदेश और देश पर अपनी कृपा की वर्षा करते रहने की प्रार्थना भी की। बता दें कि दिवाली के अवसर पर सीएम और उनकी पत्नी ने स्वयं न्यू मार्केट जाकर मां लक्ष्मी की प्रतिमा ली थी।

दिवाली के अगले दिन क्रूड ऑयल में नरमी, MP के इन शहरों में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज का ताजा भाव

इससे पहले मुख्यमंत्री ने दीपावली पर संकल्प बैठक (Sankalp baithak) बुलाई थी जिसमें प्रदेश के सभी मंत्री, सभी विभागों के प्रमुख सचिव और संचालक, समस्त संभाग आयुक्त और आईजी, प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी सहित जिला प्रशासन वर्चुअली शामिल हुए। इस अवसर पर सीएम ने सभी को दीपावली संकल्प दिलाए। इस दौरान उन्होने सीएम जनसेवा अभियान में सभी पात्र लाभार्थियों को जोड़ने, भ्रष्टाचार समूल खत्म करने, सभी योजनाओं का पूर्ण लाभ पहुंचाने, विकास का काम समय पर पूर्ण करने, राशन वितरण व्यवस्था को दुरुस्त करने सहित अनेक संकल्प दिलाए। सीएम ने कहा कि रामराज हमारा आदर्श है और हम हरसंभव प्रयास करेंगे कि प्रदेश में हर व्यक्ति के पास रहने की जमीन और और सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे।

उन्होने कहा कि आने वाले समय में मध्यप्रदेश में कुछ बड़े आयोजन होने हैं और इसके लिए अधिकारी पूरी तरह तैयारी कर लें। रोजगार दिवस को सभी विभाग गंभीरता से लें और रोजगार के तमाम अवसर मुहैया कराने का संकल्प लें। खाद वितरण ठीक तरीक से हो। सिंचाई की योजनाओं में गुणवत्ता का ध्यान रखें। सीएम ने कहा कि इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन में महामहिम राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे। हमें मध्यप्रदेश की ब्रांडिंग करनी है और अपनी बेहतर छवि प्रस्तुत करनी है। इन्वेस्टर्स समिट होना है जिसके लिए सारी तैयारियां करनी है। इस तरह सीएम ने आज संकल्प दिवस पर कई तरह के संकल्प दिलाए जिससे प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया जा सके।