शराब के नशे में धुत सहायक शिक्षक पहुंचा मतदान दलों के प्रशिक्षण में, डाली बाधा, कलेक्टर ने किया निलंबित

Avatar
Published on -
-Police-on-the-streets-with-breath-Analyzer

Gwalior News : निर्वाचन का कार्य बहुत जिम्मेदारी का होता है और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही स्वीकार नहीं जा सकती ये वे सभी शासकीय सेवक जानते हैं बावजूद इसके कुछ शासकीय सेवक चुनाव ड्यूटी को गंभीरता से नहीं लेते, शराब के नशे में प्रशिक्षण में पहुंचे एक ऐसे ही लापरवाह सहायक शिक्षक को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है।

मतदान दलों के प्रशिक्षण में बाधा डालना

नशे की हालत में अभद्र व्यवहार कर मतदान दलों के प्रशिक्षण में बाधा डालना सहायक शिक्षक महेन्द्र सिंह परिहार को भारी पड़ा है। उनके इस कृत्य को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने गंभीरता से लिया है और उन्हें निलंबित कर दिया है।

मतदान दलों का प्रशिक्षण

भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान ( IITTM) में चल रहे मतदान दलों के प्रशिक्षण के दौरान गुरुवार को कक्ष क्रमांक-25 में सहायक शिक्षक महेन्द्र सिंह परिहार नशे की हालत में पहुँचे और अभद्र व्यवहार करने लगे। इससे प्रशिक्षण ले रहे शासकीय सेवकों को असुविधा हुई और प्रशिक्षण में भी बाधा पड़ी। शासकीय प्राथमिक विद्यालय न्यू कॉलोनी नंबर- 2 में पदस्थ सहायक शिक्षक महेन्द्र परिहार द्वारा की गई इस अनुशासन हीनता पर कलेक्टर श्री सिंह ने सिविल सेवा नियम एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत आदेश जारी कर उन्हें निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मुरार रहेगा।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News