नशे में धुत्त आर्मी जवान का ट्रेन में हंगामा, पुलिस से गाली-गलौच, केंद्रीय मंत्री के नाम की दी धौंस

drunken-army-jawan-did-ruckus-in-the-train-in-itarsi-madhypradesh

भोपाल/होशंगबाद।

मध्यप्रदेश के होशंगबाद के इटारसी में मंगलवार को नशे में धुत्त एक आर्मी जवान ने पठानकोट एक्सप्रेस (11058) में जमकर हंगामा किया। यात्रियों के लगेज इधर उधर फेंकने शुरु कर दिए। जब पुलिस ने समझाइश की कोशिश की तो गाली-गलौच करने लगा। हद तो तब हो गई जब उसने पुलिस वालों को ही केन्द्रीय मंत्री के नाम की धमकी दे ड़ाली।फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले रखा है और उससे पूछताठ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को अमृतसर से दादर जा रही 11058 पठानकोट एक्सप्रेस के बी-2 कोच में सवार होकर 105 इवेंट बटालियन में पदस्थ गुलाबगंज विदिशा निवासी आर्मी जवान मनीष सिंह डांगी पुत्र जगवीर  सवार सिंह छुटि्टयां लेकर घर लौट रहा था, रास्ते में उसने शराब पी ली और विदिशा नहीं उतर सका।ट्रेन जब भोपाल से आगे निकली तो उसने यात्रियों को परेशान करना शुरु कर दिया। नशे में धुत आर्मी जवान ने पहले तो जमकर हंगामा किया और फिर यात्रियों के लगेज इधऱ-उधर फेंकना शुरु कर दिए।कोच में बैठे कुछ फौजी उसे समझाने आए तो उनके साथ भी अभद्रता की। कोच में मौजूद टीसी ने रेलवे कंट्रोल को फोन किया। इटारसी स्टेशन पर जब आरपीएफ जवान चंद्रमोहन यादव, एएसआई एचएस यादव ने उसे उतारा तो वह गाली गलौच करने लगा, फुटब्रिज पर जब मीडियाकर्मी उसके फोटो ले रहे थे, तब भी उसने गालियां दीं। 

पूछताछ करने पर किया गुमराह, केन्द्रीय मंत्री के नाम की दी धौंस

इतना ही नही जब थाने में पुलिस ने पूछताछ की तो  वह उन्हें गुमराह करता रहा, कभी खुद को भिंड-मुरैना के गांव का निवासी बताता रहा।पुलिस ने उसकी तलाश ली तो उसकी जेब से मोबाइल, परिचय पत्र बरामद किया, ट्रेन का टिकट या वारंट नहीं था। जब जवानों ने उसे समझाया तो कहने लगा कि अभी केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को फोन करता हूं, तुम सबको देख लूंगा। मैने तुम सबकी तस्वीर आंखों में कैद कर ली है, अब किसी को नहीं छोड़ूंगा।  । पुलिस जब उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाने लगी तो उसने जूते नहीं पहने और नंगे पैर अस्पताल गया। एएसआई यादव ने बताया कि उसके खिलाफ धारा 145, 146 रेलवे एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। उसे रेलवे कोर्ट भोपाल में पेश किया जाएगा।

गलत ट्रेन में चढ़ा और करने लगा यात्रियों को परेशान

बताया जा रहा है कि नशे में आर्मी जवान गलत ट्रेन में सवार हो गया था। उसे अंबाला जाने वाली पठानकोट में बैठना था, लेकिन वह मुंबई जाने वाली पठानकोट एक्सप्रेस में सवार हो गया। नशे में होने के कारण वह बार-बार यात्रियों से उलझ रहा था। शिकायत पर पुलिस ने उसे इटारसी में उतारा। पुलिस ने उसकी मेडिकल जांच करवाई गई।