भोपाल में कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति न होने से लोग हलाकान, दी चेतावनी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल में एक तरफ़ भीषण गर्मी से लोग त्रस्त है वही पिछले 4 दिनों से भोपाल के ज्यादातर इलाकों में घरों में पानी न आने की वजह से परेशानी दुगुनी हो गई है, हालत यह है की लोगों के घरों में ना तो पीने के लिए पानी है और ना ही अन्य कामों के लिए, वही नगर निगम के टैंकर भी पानी लोगों को उपलब्ध नहीं करवा पा रहे है। कोलार परियोजना से पानी की आपूर्ति नहीं होने से ये दिक्कत आ रही है। कोलार जलप्रदाय योजना की प्रीस्ट्रेस्ड सीमेंट क्रांकीट, पीएससी की ग्रेविटी मेन, फीडरमैन का कार्य चल रहा है। पानी की इसी किल्लत को लेकर कांग्रेस विधायक और आम जनता ने भोपाल नगर निगम कमिश्नर के कार्यालय में प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें… अक्षय कुमार और अजय देवगन को लेकर कंगना रनौत ने निकाली अपनी भड़ास, कही ये बड़ी बात

मटके लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे काँग्रेसियों ने आम जनता के साथ मिलकर जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, उनका आरोप है कि भीषण गर्मी के समय कम से कम रिपेयरिंग का काम नहीं किया जाना चाहिए था, अब इसका खामियाजा आधे भोपाल की जनता को भुगतना पड़ रहा है, वही नगर निगम द्वारा बताया जा रहा है कि 40 घंटे के काम को 19 घंटे में ही पूरा कर लिया गया है और पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई है लेकिन प्रदर्शन कर रही जनता ने इसे सिरे से नकार दिया, उन्होंने कहा की कई इलाकों में 6 दिन से पानी की सप्लाई नहीं हुई है जिसके कारण लोग बेहद परेशान है। एक तरफ़ गर्मी का कहर वही दूसरी तरफ पानी आ आने से वह बेहद परेशान है। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा के साथ ही पार्षद संतोष कंसाना ने चेतावनी दी है कि अगर अगले कुछ घंटों में पानी की सप्लाई शुरू नहीं होती है, तो वह परेशान जनता के साथ सी एम हाउस के सामने मटके फोड़ेगे।

यह भी पढ़ें… SAHARA के डायरेक्टरों को जेल से अस्पताल भेजने का मामला, निवेशकों ने किया विरोध

इन क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति बाधित 
अरेरा कॉलोनी (ई-1 से ई-5) रेलवे कॉलोनी हबीबगंज, 1100 क्वाटर्स, जनता क्वार्टरर, मीरा नगर, चार इमली, पंचशील नगर, प्लेटिनम प्लाजा, शास्त्री नगर, जवाहर चौक, जवाहर बाल उद्यान, गिन्नौरी, मोती मस्जिद, वहीदिया टंकी, निशातपुरा, पिंजोमल टैंक, पुराना बस स्टैंड, बाल विहार, काजी कैम्प, नेहरू नगर, वैशाली नगर, कोटरा शासकीय आवास, बघीरा अपार्टमेंट, साउथ टी टी नगर, 228 क्वाटर्स, अंबेडकर नगर, सरस्वती नगर, 25वीं बटालियन, गीतांजलि कॉम्लेक्स, संजय काम्प्लेक्स, शाहपुरा ए बी सी सेक्टर, गुलमोहर, त्रिलंगा, ई 7 एक्सटेंशन, गौरा गांव, विशनखेड़ी, सेवनिया गोड, शाहपुरा छावनी, इस्लामपुरा, नदीम रोड, लखेरापुरा इत्यादि क्षेत्रों में जल प्रदाय सुविधा प्रभावित है।