जिस स्कूल में पढ़े मंत्री उसी से घंटी बजाकर की अभियान की शुरुआत, बांटी साईकिले

Education-Minister-launches-'School-Chale-Abhiyan'

भोपाल।

मध्यप्रदेश में आज स्कूल चले अभियान की शुरूआत हुई। भोपाल में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने मॉडल स्कूल में बनाई गई प्रतीकात्मक बेगमगंज की प्राथमिक शाला की घंटी बजाकर इस अभियान का शुभारंभ किया।

दरअसल चौधरी ने अपने जीवन की प्रांरभिक शिक्षा बेगमगंज के प्राथमिक स्कूल से ही ली थी, इसलिए इस स्कूल की घंटी बजाकर उन्होने इस अभियान की शुरूआत की।इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी का छात्र-छात्राओं को साईकल भी वितरण की। इस मौके पर मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा की स्कूल चलो अभियान के तहत जो बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे है हमारा प्रयास रहेगा वो बच्चे स्कूल जा सके। जिन शिक्षकों ने स्कूलो में अच्छा रिज़ल्ट्स दिया है उन्हें सम्मानित किया गया है।

टीचरों से अनुरोध करते हुए चौधरी ने कहा कि स्कूलों में शिक्षा के साथ साथ बच्चो की हॉबी को ध्यान में रखते हुए एक्टिविटीस कराएं, ताकि बच्चे का सर्वागींण विकास हो। सभी का प्रयास होना चाहिए कि स्कूलों में शिक्षा की गुढ़वत्ता को बेहतर किया जाए। पिछले साल स्कूलों में ड्रेस ,बुक्स ,साईकल देरी से छात्रों को मिले थे लेकिन इस साल हम लोगों का प्रयास रहा है कि समय पर बच्चों को सभी चीज़े उपलब्ध हो सके । वहीं हर बार बच्चों को स्कूल यूनिफार्म मिलने में देरी हो जाती है तो इस बार शिक्षा मंत्री ने फैसला लिया है कि बच्चों के यूनीफोर्म के लिए जो भी पैसा होगा उसे बच्चों के खातों में डाल दिया जाएगा।